scriptसाधुवाली में बाल विवाह रुकवाकर परिजनों को किया पाबंद | Family restrained by stopping child marriage in Sadhuwali | Patrika News

साधुवाली में बाल विवाह रुकवाकर परिजनों को किया पाबंद

locationश्री गंगानगरPublished: May 14, 2021 11:21:53 pm

Submitted by:

Raj Singh

बाल कल्याण समिति, चाइल्ड लाइन व पुलिस-प्रशासन पहुंचा

साधुवाली में बाल विवाह रुकवाकर परिजनों को किया पाबंद

साधुवाली में बाल विवाह रुकवाकर परिजनों को किया पाबंद

श्रीगंगानगर. जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव की सूचना पर बाल कल्याण समिति, चाइल्ड लाइन, प्रशासन व पुलिस ने गांव साधुवाली में एक नाबालिग का बाल विवाह रुकवाया।
चाइल्ड लाइन के जिला समन्वयक त्रिलोक वर्मा ने बताया कि विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एडीजे पवन कुमार वर्मा को शुक्रवार सुबह सूचना मिली की गांव साधुवाली वार्ड नम्बर-4 में कुछ लोग एक नाबालिग बालिका का विवाह कर रहे है। एडीजे वर्मा ने महिला अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक विजय कुमार एवं बाल कल्याण समिति को निर्देशित करते विवाह वाली जगह का सत्यापन कराया। सत्यापन में सूचना सही मिली। इस पर एक टीम का गठन किया गया और उसे विवाह होने वाली जगह पर विवाह रुकवाने के लिए भेजा। टीम की प्रभारी बाल कल्याण समिति सदस्य अधिवक्ता वंदना गौड़, पटवारी विजय अरोड़ा, चाइल्ड लाइन के जिला समन्वयक, साथिन रणजीत कौर, जवाहरनगर थाने के हैडकांस्टेबल बेअंत सिंह मय जाब्ते मौके पर पहुंचे।
प्रशासन जब मौके पर पहुंचा तो शादी की तैयारिया चल रही थी। प्रशासन ने बालिका के बालिग होने के सबूत मांगे तो आयु संबंधित दस्तावेज पेश किए। उसमें आयु 12 वर्ष ही मिली। टीम न ेबाल विवाह रुकवाया और परिवार वालों को बालिका के बालिग होने तक विवाह नहीं करने के लिए पाबंद किया। परिजन जगह या समय बदल कर बालिका का कहीं और विवाह नहीं कर दें, इसलिए तहसीलदार ने मौके की निगरानी के लिए साथिन रणजीत कौर व जवाहरनगर थाना के एक पुलिसकर्मी की ड्यूटी लगाई है।

ट्रेंडिंग वीडियो