scriptचने व सरसो का बारदाना नही मिलने पर किसानों ने किया विरोध | farmer demonstration in padampur | Patrika News

चने व सरसो का बारदाना नही मिलने पर किसानों ने किया विरोध

locationश्री गंगानगरPublished: May 25, 2018 03:33:28 pm

– ठेकेदार की एफसीआई लेबर की पेमेंट नही आने पर नही बाटा सरसो व चने का बारदाना

farmer demonstration in padampur

farmer demonstration in padampur

पदमपुर. कृषि उपज मंडी समिति में काश्तकारों ने बुधवार को ठेकेदार व क्रय विक्रय सहकारी समिति दुकान 13 के आगे चने व सरसो के बारदाना वितरण नही करने प्रदर्शन किया। 50 आरबी के किसान बलविंद्र सिह ने बताया कि ठेकेदार द्वारा चने व सरसो का बारदाना वितरण नही किया जा रहा जिससे हम किसानों भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा।
ठेकेदार का कहना है कि मेरे पैसा नही आया है में चने व सरसो बारदान तब ही दूँगा कब तक सरकार द्वारा मेरा पिछला पैसा नही आता। हमारे किसानों की क्या गलती सरकार इन्हें पैसा न दे तो सरकार का पैसा आज या कल आ ही जयेगा इतनी गर्मी में किसान पहेले तो फसल लेकर मंडी में लेकर आता है फिर मंडी में ठेदेदारो व सबधित अधिकारियो द्वारा हमे परेशान किया जाता है।
ठेकेदार महेश मित्तल ने बताया की कब तक सरकार द्वारा मेरे पिछली एफसीआई लेबर की पेमेंट नही आती तब तक चने व सरसो का बारदाना नही मिलेगा व मित्तल ये भी अधिकारियों पर आरोप लगाया की एफसीआई वालो के पास चने व सरसो के माल रखने के लिए जगह भी नही बता रहे है। हमारे द्वारा पाच बार उच्च अधिकारियो को एफसीआई लेबर की पेमेंट के लिए लेटर लिखे गए फिर भी किसी ने हमारी नही सुनी है।
सामूहिक अवकाश लेकर मंत्रालयिक कर्मचारी धरने पर

श्रीकरणपुर. पंचायतराज विभाग के मंत्रालयिक कर्मचारियों व मनरेगा कार्मिकों ने शुक्रवार को सामूहिक अवकाश लेकर अनिश्चितकालीन धरना लगा लिया। वे मंत्रालयिक संवर्ग के कैडर स्ट्रेन्थ रिव्यू, कनिष्ठ लिपिक भर्ती सहित अन्य मांगों को पूरा करने की बात कह रहे हैं। इस संबंध में उन्होंने विकास अधिकारी सुखमिंद्र सिंह को ज्ञापन भी सौंपा।
न्याय आपके द्वार का भी बहिष्कार

राजस्थान पंचायतराज मंत्रालयिक कर्मचारी संगठन के ब्लॉक अध्यक्ष पंकज कुमार ने बताया कि ग्राम पंचायत से लेकर विभाग स्तर तक शासन की रीढ़ के रूप में कार्यरत मंत्रालयिक कर्मचारियों को वर्षों से पदोन्नति का लाभ नहंी दिया गया है। तथा पिछले चार वर्षों से लंबित कनिष्ठ लिपिक भर्ती को भी पूरा नहीं किया जा रहा। जिला गतिविधि सदस्य दुष्यंत शर्मा ने बताया कि आंदोलन के तहत मनरेगा योजना व न्याय आपके द्वार सहित अन्य सभी कार्यों का अनिश्चितकाल के लिए बहिष्कार कर दिया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो