scriptटिड्डियों की रोकथाम नहीं होने पर किसानों का प्रदर्शन 24 को | Farmer's announced protest against Pests attack in srigangangar | Patrika News

टिड्डियों की रोकथाम नहीं होने पर किसानों का प्रदर्शन 24 को

locationश्री गंगानगरPublished: Jan 18, 2020 02:16:40 pm

Submitted by:

jainarayan purohit

Pests attack : इन दिनों इलाके में फसलों को नुकसान पहुंचा रहे टिड्डी दल की रोकथाम नहीं होने पर किसान 24 जनवरी को जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन करेंगे।

टिड्डियों की रोकथाम नहीं होने पर किसानों का प्रदर्शन 24 को

टिड्डियों की रोकथाम नहीं होने पर किसानों का प्रदर्शन 24 को

-पत्रकारों से बातचीत में दी जानकारी
श्रीगंगानगर. इन दिनों इलाके में फसलों को नुकसान पहुंचा रहे टिड्डी दल की रोकथाम नहीं होने पर किसान 24 जनवरी को जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन करेंगे। शनिवार को पत्रकारों से बातचीत में अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति से जुड़े पूर्व विधायक हेतराम बेनीवाल, वामपंथी नेता श्योपतराम मेघवाल, कालू थोरी तथा किसान नेता सुभाष सहगल आदि ने बताया कि सरकार किसानों की इस समस्या के प्रति गंभीर नहीं है। उनका कहना था कि इस संबंध में प्रशासन के प्रयास पर्याप्त नहीं है।

उनका कहना था कि गांव खानूवाली में एसडीएम के समक्ष एक किसान के व्यथा सुनाने पर उसके खिलाफ भी अधिकारी का व्यवहार उचित नहीं रहा। पूर्व विधायक हेतराम बेनीवाल ने कहा कि यदि अगले कुछ दिन में तापमान कुछ बढ़ता है तो टिड्डी के यह परेशानी विकराल रूप धारण कर सकती है। उनका कहना था कि टिड्डियों को मिट्टी में दबाकर इन पर नियंत्रण पाया जा सकता हे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो