scriptFarmers blocked the road on Suratgarh road, vehicles stopped | SriGanganagar किसानों का सूरतगढ मार्ग पर चक्का जाम, वाहनों को रोका | Patrika News

SriGanganagar किसानों का सूरतगढ मार्ग पर चक्का जाम, वाहनों को रोका

Farmers blocked the road on Suratgarh road, vehicles stopped- न्यूनतम समर्थन मूल्य का विवाद, कई किसान संगठन लामबंद

श्री गंगानगर

Published: July 31, 2022 01:51:08 pm

श्रीगंगानगर। केंद्र सरकार द्वारा न्यूनतम समर्थन मूल्य की कानूनी गारंटी के मामले में विश्वासघात करने के खिलाफ विभिन्न किसान संगठनों के आह़वान पर रविवार को चक्का जाम किया गया। इससे वाहनों की आवाजाही एकाएक थम गई। सबसे ज्यादा असर सूरतगढ मार्ग पर हैं। दोपहर बारह बजे से तीन बजे तक इस चक्का को लेकर पूरे जिले में पुलिस अलर्ट हो गई। महियांवाली टोल नाके के पास किसानों ने धरना लगाकर वाहनों की आवाजाही रोक दी।
SriGanganagar किसानों का सूरतगढ मार्ग पर चक्का जाम, वाहनों को रोका
SriGanganagar किसानों का सूरतगढ मार्ग पर चक्का जाम, वाहनों को रोका
इसे देखते वहां पुलिस बल भेजा गया है। वहां किसानों ने केन्द्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। वहीं एमएसपी के लिए कानूनी गारंटी को लागू कराने की मांग की। उधर, सूरतगढ़ में राष्ट्रीय राजमार्ग 62 पर मानकसर चौक पर राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ के साहबराम सहारण की अगुवाई मे धरना शुरू किया गया। उधर, भगवानगढ़ बस स्टैण्ड पर किसान जुटने शुरू हो गए।
किसानों के इन संगठनाें ने किसान-मजदूरों से अपील थी किदोपहर बारह बजे टोल प्लाजा पर ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचे और केंद्र सरकार की वादाखिलाफी के विरोध स्वरूप अपनी आवाज को बुलंद करें।जिला प्रशासन ने किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए टोल नाको पर पुलिस तैनात करने के निर्देश जारी कर दिए थे। किसानों के संगठनों ने अपने अपने हिसाब से विभिन्न मार्गो पर जाकर विरोध प्रदर्शन कर रहे है।
किसान संगठनों के पदाधिकारियों का कहना है कि केंद्र सरकार द्वारा कृषि के तीनों कानून वापस लेने के समझौते को लागू नहीं करने केविराेध में किसान संगठन की ओर से टाेल बूथों व स्टेट हाईवे पर चक्का जाम किया जा रहा हे। भारतीय किसान सभा, सीआईटीयू, खेत मजदूर यूनियन के इस विराेध काे माकपा व संयुक्त किसान माेर्चे ने भी समर्थन दिया है।
संगठनाें का कहना है कि इसकाे लेकर केंद्र सरकार शीघ्र कानून बनाए और किसानाें पर हुए मुकदमाें काे वापस लें।उधर, संयुक्त किसान मोर्चा ने पंजाब, हरियाणा, राजस्थान सहित कई प्रदेशों में चक्का जाम का ऐलान किया हुआ है। लेकिन हरियाणा में हरियाली तीज के कारण वहां कई जगहों पर किसानों ने आंदोलन में हिस्सा नहीं लिया लेकिन कई जगहों पर चक्का जाम किया जा रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Independence Day 2022: भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर इन देशों ने दी बधाईयां और कही ये बातKarnataka News: शिवमोग्गा में सावरकर के पोस्टर को लेकर बढ़ा विवाद, धारा 144 लागूसिंगर राहुल जैन पर कॉस्ट्यूम स्टाइलिस्ट के साथ रेप का आरोप, मुंबई पुलिस ने दर्ज की एफआईआरशख्स के मोबाइल पर गर्लफ्रेंड ने भेजा संदिग्ध मैसेज, 6 घंटे लेट हुई इंडिगो की फ्लाइट, जाने क्या है पूरा मामलासिर्फ 'हर घर' ही नहीं, 'स्पेस' में भी लहराया 'तिरंगा', एस्ट्रोनॉट राजा चारी ने अंतरिक्ष स्टेशन पर लहराते झंडे की शेयर की तस्वीरबिहार : नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, 20 लाख युवाओं को देंगे नौकरी और रोजगारIndependence Day 2022 : अगले 25 सालों का क्या है प्लान, पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातेंस्वतंत्रता दिवस के मौके पर लेह पहुंचे मनोज तिवारी और निरहुआ, जवानों को परोसा खाना
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.