script

फसल गांरटी कानून के लिए किसानों का प्रदर्शन

locationश्री गंगानगरPublished: Aug 09, 2018 09:41:51 pm

Submitted by:

vikas meel

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

demonstration

demonstration

-445 किसानों ने दी गिरफ्तारियां

श्रीगंगानगर.

किसानों को संपूर्ण कर्ज माफी और स्वामी नाथन आयोग की रिपोर्ट अनुसार एमएसपी पर फसल खरीद गारंटी कानून बनाने की मांग को लेकर गुरुवार को अखिल भारतीय किसान सभा के बैनर तले किसानों-मजदूरों ने कलक्ट्रेट पर विरोध-प्रदर्शन कर जिला कलक्टर को लोकसभा अध्यक्ष के नाम ज्ञापन सौंपा।

हवाई पट्टी पर नहीं बिजली, सुरक्षा कर्मी परेशान

हालांकि गुरुवार को जिला कलक्टर की तरफ से अवकाश किया हुआ था। इसके बावजूद किसानों के प्रदर्शन के मद्देनजर जिला कलक्टर ज्ञानाराम कलक्ट्रेट पहुंचे और किसानों से ज्ञापन लिया। इससे पहले किसान नेहरू पार्क में एकत्रित हुए और वहां से जुलूस के रूप में राज्य व केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कलक्ट्रेट पहुंचे। किसान-मजदूर जिले की विभिन्न मंडियों और ग्रामीण अंचल से आए हुए थे।

सीएम आएगी तो सुधरेगी सड़कों की सेहत

एमएसपी पर नहीं होती है कृषि जिन्सों की खरीद

इससे पहले नेहरू पार्क में किसानों की सभा हुई। इसको पूर्व विधायक हेतराम बेनीवाल,माकपा नेता श्योपत राम मेघवाल,अखिल भारतीय किसान सभा के जिलाध्यक्ष कालू थोरी,एडवोकेट भूरामल स्वामी,भूमि विकास बैंक के पूर्व अध्यक्ष राकेश ठोलिया,बीएस राणा,मास्टर केवल सिंह,तारांचद सोनी व पालाराम सहित ने कहा कि सरकार फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य जारी करती है लेकिन फसल की खरीद एमएसपी पर नहीं होती। इसलिए फसल खरीद गांरटी कानून बनाया जाना चाहिए। पूर्व विधायक बेनीवाल ने कहा कि किसान को औन-पौने दामों पर कृषि जिंसों की ब्रिकी करनी पड़ती है। कृषि जिन्सों का एमएसपी घोषित होने के बावजूद फसल खरीद लागू करने की मांग की गई।

गंगानगर स्टेशन को डेटा लॉगर से जोड़ा, ट्रेनों की मिलेगी सटीक जानकारी

 

जिला परिषद में ले जाकर छोड़ा

पुलिस ने 445 किसानों को गिरफ्तार कर उन्हें जिला परिषद में बनाई गई अस्थाई जेल में ले जाकर छोड़ दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो