scriptकिसानों का अनशन जारी,थर्मल घेराव को लेकर किसान नेताओ ने किया जनसम्पर्क | Farmers' hunger strike in suratgarh thermal | Patrika News

किसानों का अनशन जारी,थर्मल घेराव को लेकर किसान नेताओ ने किया जनसम्पर्क

locationश्री गंगानगरPublished: Oct 09, 2019 10:23:00 pm

Submitted by:

Rajaender pal nikka

Farmers’ hunger strike: किसानों की अनदेखी के विरोध में गुरुवार को एटा सिंगरासर माइनर संघर्ष समिति के प्रस्तावित अनिश्चितकालीन थर्मल गेट के घेराव की घोषणा

किसानों का अनशन जारी,थर्मल घेराव को लेकर किसान नेताओ ने किया जनसम्पर्क

किसानों का अनशन जारी,थर्मल घेराव को लेकर किसान नेताओ ने किया जनसम्पर्क

-सुरक्षा की दृष्टि से थर्मल प्रशासन ने लगाए बेरिकेट्स।

सूरतगढ़ थर्मल.

एटा सिंगरासर माइनर ( Eta singrasar minor ) प्रभावित 54 गांवों को सिंचाई सुविधा देने सहित टिब्बा क्षेत्र के गांवो को 6 की बजाय 12 घण्टे कृषि बिजली देने, थर्मल प्रभावित किसानों ( Farmers ) को निशुल्क घरेलू बिजली देने, माइनर प्रभावित किसानों को विशेष पैकेज के तहत दिए जा रहे कृषि कनेक्शनों की लंबित भोजेवाला, सीरासार, दनियासर व उदासर आदि गांवों की फाइलों का तुरन्त निस्तारण करने, एटा सिंगरासर माइनर के तहत विशेष पैकेज के तहत दिए गए कृषि कनेक्शन को सामान्य श्रेणी के तहत 90 पैसे प्रति यूनिट की दर से बिजली देने, फसलों का सम्पूर्ण बीमा क्लेम देने, सहित सूरतगढ़ जोन के किसानों को के सी सी सुविधा शुरू करने आदि मांगो को लेकर विगत 24 सितम्बर से थर्मल गेट पर चल रहा 5 किसान नेताओ का अनशन ( hunger strike ) 16 वे दिन भी जारी रहा। ( protest )
सरकार की और से किसानों की अनदेखी के विरोध में गुरुवार को एटा सिंगरासर माइनर संघर्ष समिति के प्रस्तावित अनिश्चितकालीन थर्मल गेट के घेराव की घोषणा के तहत बुधवार को कामरेड श्योपत मेघवाल और हनुमानगढ़ जिला परिषद सद्स्य गोरी शंकर थोरी के नेतृत्व में किसान नेता सुरेंद्र महिया, शीशपाल ओझा, मांगी वर्मा आदि ने करडू, भोजूसर,देइदासपुरा, फरीदसर, सांवलसर आदि गांवो में जनसम्पर्क कर अधिक से अधिक संख्या में थर्मल पहुँचने की अपील की। ( suratgarh thermal )
संघर्ष समिति के संयोजक राकेश बिश्नोई ने कहा कि किसानों की अनदेखी कल भारी पड़ने वाली है। किसान अपनी पेट की लड़ाई किसी भी हद तक लड़ेगा।

-मुख्य द्वार पर लगाए बेरिकेट्स

एटा सिंगरासर माइनर प्रभावित 54 गांवों को सिंचाई सुविधा देने सहित 8 सूत्रीय मांगों को लेकर टिब्बा क्षेत्र संघर्ष समिति के गुरुवार को थर्मल मुख्य द्वार पर घोषित अनिश्चितकालीन घेराव को देखते हुए थर्मल प्रशासन ने बुधवार देर शाम परियोजना मुख्य द्वार पर बेरिकेटिंग करवाई है। ( sriganganagar news )
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो