script

किसान आंदोलन…किसान महापंचायत में किसान दिखाएंगे ‘एकजुटता ’

locationश्री गंगानगरPublished: Mar 14, 2021 11:40:11 am

Submitted by:

Krishan chauhan

-महापंचायत में किसान नेता टिकैत व पंजाब के सूफी गायक ग्रेवाल भी आएंगे

किसान आंदोलन...किसान महापंचायत में किसान दिखाएंगे ‘एकजुटता ’

किसान आंदोलन…किसान महापंचायत में किसान दिखाएंगे ‘एकजुटता ’

किसान आंदोलन…किसान महापंचायत में किसान दिखाएंगे ‘एकजुटता ’

-महापंचायत में किसान नेता टिकैत व पंजाब के सूफी गायक ग्रेवाल भी आएंगे

श्रीगंगानगर.तीन कृषि कानूनों को रद्द करने और कृषि जिन्सों की खरीद के लिए एमएसपी का गारंटी कानून बनाने की मांग को लेकर 108 दिन से दिल्ली की विभिन्न बॉर्डर व शाहजहांपुर बॉर्डर पर किसानों का पड़ाव जारी है। संयुक्त किसान मोर्चा ने 26 मार्च को देश भर में पूरे दिन चक्काजाम का आह्वान कर रखा है। साथ ही किसान महापंचायत कर किसान आंदोलन को मजबूत करने का कार्य किया जा रहा है। इस कड़ी में श्रीगंगानगर जिले में पहले तीन किसान महापंचायत हो चुकी है और अब जिला स्तर पर बड़ी किसान महांपचायत श्रीगंगानगर की नई धानमंडी में 17 मार्च को जिला मुख्यालय पर होगी। इसको सफल बनाने के लिए विभिन्न किसान संगठन के पदाधिकारी गांव-गांव में जनसंपर्क कर रहे हैं।
किसान आर्मी के संयोजक मनिंद्रसिंह मान ने बताया कि 17 मार्च को श्रीगंगानगर की नई धानमंडी में हो रही किसान महापंचायत की गांव-गांव में पूरी तैयारियां चल रही है। इसके लिए अलग-अलग किसानों की टीमें प्रचार-प्रसार में लगे हुए हैं। किसान महापंचायत में पंजाब के सूफी गायब कंवर गे्रवाल भी शामिल हो रहे हैं। इनके अलावा संयुक्त किसान मोर्चा के राष्ट्रीय किसान नेता राकेश टिकैत, जोगेंद्र सिंह उग्राह, योगेंद्र यादव, पूर्व विधायक अमराराम व जाट समाज के नेता राजाराम मील सहित अन्य किसान नेता शामिल हो रहे हैं।
यहां किया किसानों से संपर्क
किसान आर्मी के गुरलाल बराड़ ने बताया कि मनिंद्र सिंह मान सहित अन्य किसान नेताओं को लेकर शनिवार को गांव ढ़ींगावाली, एक बीबी,11 एमएल, दानीरामवाली, ल_ावांली,अक्कांवाली व लाधुवाली सहित गांवों में नुक्कड़ सभाएं कर किसान महापंचायत में पहुंचने की अपील की गई। इन गांवों में तीन कृषि कानूनों को रद्द नहीं करने और कृषि जिन्सों की खरीद न्यूनतम समर्थन मूल्य पर करने के लिए गारंटी कानून नहीं बनाने पर केंद्र सरकार से किसान खफा है। इसको लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ किसानों का गांव-गांव में आक्रोश है और किसान महापंचायत में गांव से आने का पूरा आश्वासन मिल रहा है।
बार एसोसिएशन के अध्यक्ष विजय रेवाड़, किसान नेता अमर सिंह बिश्नोई की टीम साधुवाली क्षेत्र के गांवों में किसानों से सपंर्क किया। जय किसान आंदोलन के राज्य समन्वयक रमन रंधावा सहित अन्य किसान नेता गांवों में जनसंपर्क कर किसानों को श्रीगंगानगर की महापंचायत में पहुंचने की अपील कर रहे हैं तथा इनको तीन कृषि कानूनों के बारे में भी अवगत करवाया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले रायसिंहनगर, पदमपुर व घड़साना में किसान महापंचायत हो चुकी है। इन महापंचायतों में बड़ी संख्या में किसान शामिल हुए।

ट्रेंडिंग वीडियो