scriptआज से मंडी में किसानों की उपज बिक सकेगी | Farmers' produce will be able to sell in the market from today | Patrika News

आज से मंडी में किसानों की उपज बिक सकेगी

locationश्री गंगानगरPublished: Apr 16, 2020 12:30:13 am

Submitted by:

sadhu singh

घड़साना. कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए लॉक डाउन के चलते बाइस दिनों बाद धानमंडी गुरुवार से खुल जाएगी।

आज से मंडी में किसानों की उपज बिक सकेगी

आज से मंडी में किसानों की उपज बिक सकेगी

घड़साना. कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए लॉक डाउन के चलते बाइस दिनों बाद धानमंडी गुरुवार से खुल जाएगी। उपखंड अधिकारी के निर्देशों के मुताबिक मंडी में पहले दिन बनाए गए रोस्टर मुताबिक 22 आढ़त की दुकानें खुली रहेगी। व्यवस्था लागू कराने के लिए बुधवार को हुई बैठक में व्यापार मंडल अध्यक्ष मंगत अग्रवाल, सचिव सुनील राठी, तहसीलदार, मंडी सचिव, प्रवर्तन निरीक्षक पवन सुथार, थानाधिकारी विजेन्द्र सीला ने कृषि जिन्सों की नीलामी व्यवस्था को अन्तिम रूप दिया।
कृषि मंडी सचिव सुबे सिंह रावत ने बताया कि पहले दिन 1-8-15-23 आदि सात अंक अन्तराल बाद नम्बर वाली दुकानें खुली रहेगी। दुकान मालिकों तथा मजदूरों को पास वितरण किए गए हैं। उक्त पास एक दिन के लिए मान्य होंगे। अगले दिन अन्य दुकानों व मजदूरों के लिए पास जारी होंगे। सचिव ने बताया कि गुरुवार को बाइस दुकानों पर 70 ट्रालियां कृषि जिन्सों की आवक होगी। किसान सरसों, चना, जौ अथवा गेहंू भी बेच सकता है। रावत ने बताया कि किसान अपनी उपज एक नम्बर गेट से धानमंडी में ला सकेंगे। गेट पर किसान के हाथ धुलाए जाएंगे तथा कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए मुंह पर मॉस्क आदि लगाने की हिदायत दी जाएगी। मंडी सचिव ने बताया कि पहले दिन व्यवस्था का भौतिक निरीक्षण तहसीलदार दानाराम व उनकी ओर से अशोक टण्डन करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो