गौरव यात्रा का विरोध कर रहेे किसानों पर पुलिस ने दागी प्लास्टिक की गोलियां, कई किसान घायल - देखें वीडियो रिपोर्ट

rohit sharma

Publish: Sep, 07 2018 10:57:44 PM (IST)

Sri Ganganagar, Rajasthan, India

श्रीगंगानगर।
मुख्यमंत्री की गौरव यात्रा का विरोध करने के लिए शुक्रवार को सीसी हैड पर जमा किसानों को पुलिस ने लाठीचार्ज कर खदेड़ दिया। पुलिस ने किसानों को हटाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और प्लास्टिक बुलेट का भी उपयोग किया। बल प्रयोग से कई किसान घायल हुए हैं। पुलिस ने कई किसानों को गिरफ्तार भी किया है। इससे पूर्व अनूपगढ़-रायसिंहनगर मार्ग पर समेजा कोठी से पुलिस ने कांग्रेस के पूर्व विधायक दौलतराज समेजा सहित 105 किसानों को गिरफ्तार किया। ये लोग मुख्यमंत्री के विरोध के लिए वहां एकत्र हुए थे। गंगानगर किसान समिति की अपील पर गंगनहर क्षेत्र के तीन-चार सौ किसान गौरव यात्रा के विरोध के लिए सीसी हैड पर एकत्र हुए थे। यह जगह पदमपुर-श्रीगंगानगर मार्ग पर है। मुख्यमंत्री को पदमपुर में जनसभा संबोधित करने के बाद गौरव रथ पर सवार होकर इसी मार्ग से गंगानगर आना था।

किसान चाहते थे कि मुख्यमंत्री वहां कुछ देर रुके और उनकी नहरी पानी और समर्थन मूल्य पर खरीद से संबंधित समस्या सुने। बल प्रयोग से पहले पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों की गंगानगर किसान समिति के नेताओं से कई बार वार्ता हुई। लेकिन इसमें मुख्यमंत्री के वहां रुकने और किसानों की समस्या सुनने पर सहमति नहीं बन पाई। पदमपुर में शाम को जैसे ही मुख्यमंत्री की जनसभा समाप्त हुई और उनके गौरव रथ पर सवार होकर इस मार्ग पर आने की संभावना बनी, उससे पहले ही पुलिस हरकत में आ गई।

 

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned