scriptउल्लासपूर्वक मनाया भाई बहन के स्नेह का पर्व रक्षा बंधन | Festival of Rakshabandhan celebrated with great pump and show | Patrika News

उल्लासपूर्वक मनाया भाई बहन के स्नेह का पर्व रक्षा बंधन

locationश्री गंगानगरPublished: Aug 15, 2019 11:49:16 am

Submitted by:

jainarayan purohit

Festival of Rakhi : भाई और बहन के स्नेह का पर्व रक्षाबंधन गुरुवार को उल्लासपूर्वक मनाया गया।

Raksha Bandhan

रक्षा बंधन

-सीमा पर सैनिकों को बांधी राखी
श्रीगंगानगर. भाई और बहन के स्नेह का पर्व रक्षाबंधन गुरुवार को उल्लासपूर्वक मनाया गया ( Raksha bandhan )। पूरा दिन बहनों ने भाइयों को राखी बांधने की परम्परा का निर्वहन किया। सुबह करीब आठ बजे से बहनों का भाइयों के घर पहुंचने का क्रम शुरू हो गया ( festival of Rakhi )। बहनों ने भाइयों को तिलक निकाले तथा भाइयों ने बहनों को उपहार दिए ( Sriganganagar news )।
खूब हुई मिठाई की बिक्री
रक्षा बंधन के उपलक्ष्य में शहर में मिठाइयों की खूब बिक्री हुई। मिठाई की दुकानों पर अतिरिक्त काउंटर लगाए गए ( Rajasthan news )। इसके अलावा चॉकलेट, खिलौनों आदि की बिक्री भी जोरों पर रही। कई लोगों ने मंदिरों में भगवान को रक्षासूत्र बांधकर रक्षा की कामना की। घरों में व्यंजन बनाए गए तथा मेवे आदि की बिक्री भी जोरों पर रही ( Hindi news )।
उपहारों की रही धूम
मिठाई के साथ उपहारों की बिक्री भी जोरों पर रही। कई भाई अपनी बहनों को लेकर उपहार खरीदने पहुंचे वहीं कुछ ने पहले से खरीद कर लाए उपहार बहनों को दिए। कई महिलाओं और युवतियों ने भारत पाक सीमा पर तैनात सैनिकों को राखी बांधी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो