scriptपंद्रह नए कोरोना रोगी आए सामने | Fifteen more corona positive found in Sriganganagar | Patrika News

पंद्रह नए कोरोना रोगी आए सामने

locationश्री गंगानगरPublished: Aug 16, 2020 08:42:01 pm

Submitted by:

jainarayan purohit

जिले में इन दिनों लगातार कोरोना रोगी सामने आ रहे हैं। रविवार को पंद्रह नए कोरोना रोगी सामने आए वहीं एक दिन पूर्व यानी शनिवार को भी बारह रोगी सामने आए थे।

पंद्रह नए कोरोना रोगी आए सामने

पंद्रह नए कोरोना रोगी आए सामने

-जिले में कोरोना से हुई सातवीं मौत
श्रीगंगानगर. जिले में इन दिनों लगातार कोरोना रोगी सामने आ रहे हैं। रविवार को पंद्रह नए कोरोना रोगी सामने आए वहीं एक दिन पूर्व यानी शनिवार को भी बारह रोगी सामने आए थे। इन रोगियों के अलावा एक ऐसा रोगी भी है जो पंजाब से जांच के लिए श्रीगंगानगर आया लेकिन यहां उसे कोरोना जांच के लिए भेज दिया गया। ऐसे में उसने श्रीगंगानगर में सैपल तो दिया लेकिन जिले का निवासी नहीं होने के कारण उसे यहां का रोगी नहीं माना गया है। इस प्रकार जिले में पिछले दो दिन में रिपोर्ट तो 28 रोगियों की मिली लेकिन रोगी 27 ही सामने आए हैं। इन 27 रोगियों में से भी मटीलीराठान के एक रोगी की मौत भी हो गई है। पंजाब से आए जिस रोगी ने श्रीगंगानगर में सैंपल दिया है उसके पंजाब में ही कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी मिली है। चिकित्सा विभाग के आईईसी अनुभाग के अनुसार इस रोगी की भी मौत हो गई है, हालांकि यह जिले का रोगी नहीं है।

ेये रोगी आए सामने
जिलेे में रविवार को पंद्रह नए कोरोना रोगी सामने आए। इनमें जवाहर नगर सैक्टर सात में मिले एक रोगी में संक्रमण के स्रोत की कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। अग्रेसन नगर में मिला कोरोना रोगी बैंककर्मी है तथा पूर्व के रोगी केसंपर्क में आया था। रवि चौक स्थित वार्ड छह में मिले कोरोना रोगी में संक्रमण के स्रोत का पता नहीं लग पाया है। रामदेव कॉलोनी की गली संख्या तीन में मिले कोरोना रोगी का यात्रा इतिहास है। इंदिरा कॉलोनी गली संख्या नौ में मिला कोरोना रोगी बिहार से लौटा है। श्याम नगर गली संख्या दो में मिला रोगी पूर्व के रोगी के संपर्क में आया है। इसी प्रकार वार्ड नौ स्थित हाउसिंग बोर्ड में मिले रोगी का भी पूर्व के रोगी से संपर्क रहा है। इसी प्रकार एक रोगी सद्भावना नगर में मिला है वहीं प्रेम नगर और रामसिंहपुर के वार्ड आठ में मिले रोगी में भी संक्रमण के स्रोत का पता नहीं लग पाया है। इस प्रकार जवाहरनगर सैक्टर सात, अग्रसेन नगर, रवि चौक वार्ड छह, रामदेव कॉलोनी गली संख्या तीन, इंदिरा कॉलोनी गली संख्या नौ, श्याम नगर गली संख्या दो, वार्ड नौ के हाउसिंग बोर्ड, सद्भावना नगर, प्रेमनगर और रामसिंहपुर के वार्ड आठ में एक-एक रोगी मिला है वहीं श्रीगंगानगर के बीएसएफ कैंपस में चार और अनूपगढ़ के बीएसएफ कैंपस में एक कोरोना रोगी सामने आए हैं। इन पंद्रह रोगियों के अलावा पंजाब के फाजिल्का का एक रोगी श्रीगंगानगर की रविवार की रिपोर्ट में पॉजिटिव पाया गया। इसके बारे में पंजाब से मिली जानकारी के अनुसार वह वहां पर भी कोरोना पॉजिटिव था। श्रीगंगानगर में उपचार के लिए लाने पर यहां उसका सैंपल लिया गया तथा इसमें वह पॉजिटिव मिला। हालांकि इसे श्रीगंगानगर का रोगी नहीं माना गया है। इस बीच चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के दलों ने जिन इलाकों में रोगी मिले हैं वहां सर्वे और सैनेटाइजेशन की कार्रवाई शुरू करवा दी है। इससे पूर्व शनिवार को भी जिले में 12 नए कोरोना रोगी मिले। इनमें मटीलीराठान के वार्ड तेरह निवासी रोगी की शनिवार को मौत हो गई थी, उसका अंतिम संस्कार भी उसके गांव में प्रशासन और चिकित्सा विभाग के अधिकारियों की देखरेख में करवा दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो