पांचवीं बोर्ड परीक्षा आवेदन की तिथि बढ़ाई

https://www.patrika.com/sri-ganganagar-news/

परीक्षा के लिए ऑनलाइन किया जाएगा आवेदन

श्रीगंगानगर. पांचवीं बोर्ड परीक्षा में इस बार सरकारी और निजी स्कूलों के छात्रों को अनिवार्य रूप से शामिल होना पड़ेगा। यदि कोई विद्यार्थी पांचवीं बोर्ड परीक्षा में शामिल नहीं होता है तो उसको कक्षा छह में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।
शिक्षा विभाग ने बोर्ड परीक्षा में शामिल होने की अनिवार्यता से संस्था प्रधानों को अवगत करवाया है। साथ ही निजी संस्थाओं को भी इसकी जानकारी दी गई है।

विभाग ने सभी परीक्षार्थियों के डेटा को ऑनलाइन करने के लिए निर्देश दिए हैं। विभाग ने पांचवीं बोर्ड परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तिथि भी बढ़ा दी है। पांचवीं कक्षा में इस बार नहीं बैठे,कोई बात नहीं,पास कर दिए जाएंगे की मानसिकता इस बार नहीं चलेगी। शिक्षा विभाग ने परीक्षा के संदर्भ में हुई मीटिंग में जिला शिक्षा अधिकारियों,नोडलों एवं संस्था प्रधानों को इसकी गंभीरता से अवगत करवाया है। इसमें सभी से स्पष्ट रूप से कहा गया है कि इस बार ऑनलाइन आवेदन भरे जाएंगे।

पांचवीं बोर्ड परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि बढ़ाकर 20 दिसंबर कर दी गई है। साथ ही पांचवीं बोर्ड की परीक्षा हर विद्यार्थी के लिए अनिवार्य की गई है।
-हरचंद गोस्वामी (डीइओ) प्रांरभिक शिक्षा विभाग, श्रीगंगानगर।

बीस दिसंबर तक किए जा सकेंगे आवेदन

प्रांरभिक शिक्षा अधिगम स्तर मूल्यांकन परीक्षा 2019 के ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि शिक्षा विभाग ने बढ़ाकर 20 दिसंबर दी है। विभाग ने पांचवीं बोर्ड आवेदन की तिथि को बढ़ाने को लेकर समस्त जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के प्रधानाचार्यों को इस संबंध में निर्देश जारी किए गए हैं।

बोर्ड परीक्षा का जिम्मा डाइट को सौंपा गया है। विभाग ने विधानसभा चुनाव के चलते तिथि में बढ़ोतरी की है। प्रदेश में विधानसभा चुनावों के कारण कई विद्यालयों में अवकाश रहा था। इसके चलते कई विद्यार्थी पांचवीं बोर्ड परीक्षा के लिए आवेदन नहीं कर पाए थे।

Rajaender pal nikka Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned