विदेश से आए पांच जनों को बिना सूचना के अपने मकान में ठहराने वाले मकान मालिक के खिलाफ एफआईआर

होम कोरन्टाइन वाले घरों पर लगेगी सूचना

By: Raj Singh

Published: 22 Mar 2020, 12:45 AM IST

श्रीगंगानगर. इटली से सीकर होकर आए 5 लोगों की प्रशासन को सूचना नहीं देने के मामले में मकान मालिक के खिलाफ सदर थाने में एफआईआर दर्ज करवाई गई है। जिला कलक्टर के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से यह एफआईआर सदर थाने में करवाई गई है। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि कोरोना को लेकर किसी भी स्तर पर लापरवाही या अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाए।


सीएमएचओ डॉ. गिरधारी मेहरड़ा ने बताया कि विभाग को 19 मार्च को सूचना मिली कि इटली से आए लोग बिना विभाग को सूचना दिए पदमपुर मार्ग पर ठहरे हैं। यहां जांच के दौरान पता चला कि इटली से आए पांच नागरिक उनके यहां ठहरे हुए हैं। जिस पर उन्हें जांच के लिए जिला अस्पताल भेजा गया और इसके बाद वे सीकर चले गए।

यहां के मकान मालिक सुरजीत सिंह पुत्र कस्तूरी लाल बसंल ने जिला प्रशासन की ओर से जारी एडवाइजरी का उल्लंघन किया एवं बाहरी लोगों को रोकने व ठहरने संबंधी सूचना प्रशासन को नहीं दी। सुरजीत सिंह की ओर से अपने मकान के आस-पास एवं शहर के आमजन का जीवन संकट में डाला गया और विश्व व्यापी माहामारी का संक्रमण फैलाने का उपेक्षापूर्ण व परिदष्पूर्ण कार्य किया।

इसलिए विभाग के बीसीएमओ डॉ. सुरेंद्र स्वामी की ओर से सदर थाना मेें एफआईआर दर्ज करवाई गई है। इस बीच जिला कलक्टर ने निर्देश दिए हैं कि आमजन किसी भी स्तर पर लापरवाही नहीं बरतें और किसी भी घर या परिवार में कोई विदेश से आकर ठहर रहा है तो तुरंत विभागीय कंट्रोल रूम नंबर 0154-2445071 पर सूचना दें।


होम कोरन्टाइन वाले घरों पर लगी सूचना
पिछले 14 दिनों के अंतराल में विदेश से श्रीगंगानगर जिले में आकर यहां ठहरने वाले लोगों के घरों के आगे स्वास्थ्य विभाग की ओर से सूचना चस्पा की जाएगी। इस सूचना में प्रदर्शित किया जाएगा कि विदेश से व्यक्ति कब आया एवं कितने दिन तक होम कोरन्टाइन में है और घर में कितने सदस्य हैं।

शनिवार को सीएमएचओ, डिप्टी सीएमचओ डॉ. करन आर्य, सीओआईईसी विनोद बिश्रोई व डीपीएम नकुल शेखावत सहित टीम ने ऐसे घरों के आगे सूचना चस्पा कर शुरुआत की।

Raj Singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned