scriptदो बीघा में गेहूं की फसल जलकर राख | Fire at a field in Ridmalsar | Patrika News

दो बीघा में गेहूं की फसल जलकर राख

locationश्री गंगानगरPublished: Apr 21, 2019 06:21:37 pm

Submitted by:

jainarayan purohit

रिड़मलसर .

Fire

दो बीघा में गेहूं की फसल जलकर राख

नजदीकी चक 64 एलएनपी द्वितीय में रविवार को ढ़ाणियों को जा रही विद्युत सप्लाई की तारों में स्पार्क होने से दो बीघा में गेहूं की फसल जलकर राख हो गई । आसपास खेतों में काम कर रहे किसानों ने बताया की चक 64 एलएनपी द्वितीय के 33 नम्बर मुरब्बे के ओमप्रकाश व देवीलाल के आठ व नौ नंबर बीघे में ढ़ाणियों के लिए विद्युत सप्लाई की लाइन जा रही है ।
विद्युत तारें ढीली होने के कारण तारों में स्पार्क हो गया और चिंगारी गेहूं की फसल में गिर गई । देखते ही देखते आग ने दो बीघा गेहूँ की फसल को चपेट में ले लिया । आसपास की ढाणियों से लोगों ने मौके पर पहुंच कर सात-आठ टैक्ट्ररों की मदद से गेहूं की फसल में तवी चलाकर आग पर काबू पा लिया। इससे आसपास नौ बीघा गेहूं की फसल जलने से बच गई ।
सूचना मिलने पर रिड़मलसर चौकी प्रभारी गुलाराम मीणा और पटवारी मौके पर जायजा लेने पहुंचे तो लोगों का गुस्सा विद्युत निगम के कर्मियों के प्रति फूटा। उनका कहना था कि आगजनी की सूचना मिलने पर विद्युत निगम का एक भी कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंचा ।

किसान ओमप्रकाश ,देवीलाल व आसपास ढाणियों के लोगों ने विद्युत निगम के कर्मचारियों पर आरोप लगाते हुए कहा की पिछले तीन वर्ष से ढीले तार कसने और लाइन शिफ्ट करने के लिए पदमपुर स्थित जोधपुर डिस्कॉम कार्यालय को प्रार्थनापत्र देने के बावजूद कार्रवाई नहीं हुई।
ढाणी के लोगों ने बताया की रास्ते में विद्युत लाइन के तार इतने ढ़ीले हैं कि कम्बाइन तो दूर ट्रैक्टर ट्राली गुजरने से भी हादसे की आशंका रहती है। खंभों की दूरी अधिक होने से बिजली की तारें जमीन से महज 10 फुट ऊंची हैं। इससे हादसे की आशंका बनी रहती है।
मौके पर रिपोर्ट के लिए जेईएन को भेजा
आगजनी की सूचना मिलते ही विद्युत आपूर्ति बंद करवा दी गई थी । मौके पर रिपोर्ट के लिए जेईएन को भेजा गया है । ढाणियों को जा रही विद्युत लाइन की समस्या शीघ्र दूर की जाएगी।
-मदन गोपाल, सहायक अभियंता, जोधपुर डिस्कॉम, पदमपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो