scriptकचरा स्थल पर लगी आग, फसलों को नुकसान होने का अंदेशा | Fire on garbage site, damage to crops is expected | Patrika News

कचरा स्थल पर लगी आग, फसलों को नुकसान होने का अंदेशा

locationश्री गंगानगरPublished: Oct 21, 2019 12:30:21 am

Submitted by:

surender ojha

Fire on garbage siteचक 6 जैड के पास स्थित नगर परिषद की बारह बीघा भूमि में कचरे प्वाइँट में रविवार शाम को एकाएक आग लग गई।

कचरा स्थल पर लगी आग, फसलों को नुकसान होने का अंदेशा

कचरा स्थल पर लगी आग, फसलों को नुकसान होने का अंदेशा

श्रीगंगानगर। चक 6 जैड के पास स्थित नगर परिषद की बारह बीघा भूमि में कचरे प्वाइँट में रविवार शाम को एकाएक आग लग गई। ग्रामीणों ने वहां जमकर नगर परिषद के खिलाफ नारेबाजी की।

सूचना देने पर नगर परिषद प्रशासन ने दमकल की एक गाड़ी को आग बुझाने के लिए भिजवाया। ग्रामीणों का आरोप है कि नगर परिषद जानबूझकर आग लगा रही है और उनकी फसलों को बर्बाद करने पर तुली हुई है। संघर्ष समिति के जगदीश शर्मा का कहना था कि उसकी ग्वार और मूंग की फसल खड़ी है लेकिन आग लगने के कारण उसका नुकसान होने का अंदेशा बना हुआ है। शर्मा ने आरोप लगाया कि सोमवार को कचरा स्थल पर ही ग्रामीणों की ओर से बेमियादी धरना लगाया जाएगा। वहीं राजकुमार सैनी ने बताया कि कचरा डालने का विवाद अब तक नहीं निपट पाया है।
जिला कलक्टर, आयुक्त और एसडीएम आश्वासन दे चुके है लेकिन हर बार प्लांट लगाने का दावफिर ग्रामीणों ने खड़ा कर दिया है। शनिवार को शहर से कचरे संग्रहित कर ट्रेक्टर ट्रॉलियां और कैम्पर वहां पहुंचे तो ग्रामीणों ने इन वाहनों की आवाजाही रोक दी। इन ग्रामीणों का कहना था कि हवा चलने से कचरा उडकऱ अब उनके खेतों में खड़ी फसलों पर पहुंचने लगा है।
इस कारण उनकी फसलों को नुकसान होने लगा है। विवाद इतना बढ़ा कि गुस्साए ग्रामीणों ने नगर परिषद के स्वास्थ्य अधिकारी की जीप को घेर लिया। इस जीप भी बैठ गए। स्वास्थ्य अधिकारी ने वार्ता करने का प्रयास किया लेकिन उनके साथ वार्ता नहीं करने की जिद़द करने लगे। सूचना पाकर पुरानी आबादी का एक दल भी पहुंचा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो