कोरोना वैक्सीनेशन का पहला चरण पूरा, दूसरी डोज लगना शुरू

- दूसरे चरण की पहली डोज सीएमएचओ ने लगवाई

By: Raj Singh

Published: 20 Feb 2021, 10:24 PM IST

श्रीगंगानगर. कोरोना महामारी के वैक्सीनेशन का प्रथम चरण पूरा हो गया और शनिवार को दूसरे चरण में चिकित्सा विभाग की ओर से दूसरी डोज लगाना शुरू कर दिया गया है। शनिवार को दूसरी डोज सीएमएचओ ने लगवाई। पहले दिन दूसरी डोज 96 कॉर्मिकों को लगाई गई।


मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. गिरधारीलाल मेहरडा ने बताया कि जिले में कोरोना महामारी से बचाव के लिए चल रहा प्रथम चरण का वैक्सीनेशन शुक्रवार को पूरा हो गया था। जिले में फ्रंट लाइन के अधिकारियों व कर्मचारियों में प्रथम चरण का वैक्सीनेशन 74 प्रतिशत हो गया था।

शेष बचे कॉर्मिकों को दूसरे चरण के बाद वैक्सीनेशन किया जा सकता है। इसके लिए अभी जयपुर से गाइड लाइन नहीं मिली है। शनिवार से वैक्सीनेशन का दूसरा डोज लगाना शुरू कर दिया गया है। जिसकी पहली डोज सीएमएचओ की ओर से लगवाई गई।

इसके बाद एक दिन में 96 कॉर्मिकों को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई है। डॉ. मेहरडा ने बताया कि कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगने के बाद ही शरीर में इम्युनिटी पावर बढ़ती है। अब सभी फ्रंट लाइन अधिकारी व कर्मचारियों को जो पहली डोज लगवा चुके हैं, उनको दूसरी डोज लगाई जाएगी।


भ्रम ना पालें और वैक्सीन लगवाएं
- डॉ. मेहरडा ने कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने के बाद कहा कि मुझे दोनों डोज लग चुकी है और उनको अभी तक कोई समस्या नहीं हुई है। दोनों डोज लगने के बाद ही शरीर में इम्युनिटी पावर बढ़ती है और कोरोना महामारी से सुरक्षा देती है। इसके कोई साइड इफेक्ट नहीं हुए हैं।

उन्होंने कर्मचारियों से अपील की है कि वे वैक्सीनेशन कराएं, जिससे कोरोना से पूरी तरह बचाव हो सके। पहली वैक्सीन लगवाने ऐसे कॉर्मिकों को दूसरी डोज लगाई जा रही है, जिनको 28 दिन पूरे हो गए हैं।

Raj Singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned