बावरी समाज की पाांच बेटियां ली गोद, शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ाने का लिया संकल्प

https://www.patrika.com/sri-ganga-nagar-news/

 

By: Krishan chauhan

Updated: 05 Feb 2019, 05:05 PM IST

बावरी समाज की पाांच बेटियां ली गोद, शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ाने का लिया संकल्प
-राजस्थान बावीर समाज विकास संस्था की एकता,संगठन का विस्तार व सामाजिक कुरीतियों का त्याग करने का निर्णय
श्रीगंगानगर.राजस्थान बावरी समाज विकास संस्था की रविवार को उपसरपंच मंगला राम बावरी की अध्यक्षता में विश्वकर्मा मंदिर परिसर में मीटिंग हुई। इसमें श्रीगंगानगर,हनुमानगढ़ व बीकानेर ब्लॉक से पांच-पांच बेटियां गोद लेने का निर्णय किया गया। इसमें सूरतगढ़ ब्लॉक से भैरुदान,पृथ्वीराज,श्योपत राम,राजेंद्र कुमार व विनोद कुमार ने एक-एक बेटी को गोद लेने का निर्णय किया गया। वक्ताओं ने राजनीतिक क्षेत्र में समाज की भागीदारी बढ़ाने का निर्णय किया।
पटवारी राठौड़ को अध्यक्ष नियुक्त किया- इस मौके पर राजस्थान बावरी समाज विकास संस्था की सूरतगढ़ तहसील की कार्यकारिणी का गठन कर ढाबा झालार के पटवारी भैरुदान राठौड़ को अध्यक्ष चुना गया। कार्यकारिणी में बलवंत सिंह, रामलाल व चुन्नी लाल को उपाध्यक्ष,खैताराम को सचिव,भागीरथ राठौड़ को कोषाध्यक्ष,रोशन लाल को उप सचिव व पूर्णराम राठौड़ को संगठन मंत्री नियुक्त किया गया। विकास परिषद में कृष्ण राम,दर्शन सिंंह,रामजस,दर्शन सिंह व मंगलराम को उपसरपंच को पदाधिकारी चुना गया। जिला कार्यकारिणी में रामकुमार चौहान, पूर्णराम बावरी,राजेंद्र कुमार राठौड़,जगसीर सिंह व बीज ऑफिसर विनोद कुमार व प्रदेश कार्यकारिणी में प्रधानाचार्य पृथ्वीराज धांधल व श्योपतराम भाटी,प्राध्यापक भाग सिंह परमार व कृष्ण लाल पंवार को चुना गया।

नई सोच के समाज को आगे बढ़ाया जाएगा--कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संस्था के प्रदेशाध्क्ष पन्ना लाल भाटी,प्रदेश सचिव कृष्ण चौहान, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष व सेवानिवृत बीसीएमओ डॉ.बालकृष्ण पंवार,हनुमानगढ़ जिलाध्यक्ष कृष्ण कुमार चौहान ने कहा कि समाज को आगे बढ़ाने के लिए हम सबको नई सोच,नई दिशा और नई विचारधारा के साथ काम करना है। बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए हर ब्लॉक से पांच-पांच बेटियां गोद लेकर शिक्षा के क्षेत्र में समाज की बेटियों को आगे बढ़ाया जा रहा है। श्रीगंगानगर जिलाध्यक्ष मास्टर गुरमीत सिंह बावरी ने कहा कि संगठन का विस्तार ,समाज की एकता व जागृति करने का आह्वान किया। नशा व समाजिक कुरीतियों का त्याग करने का संकल्प लिया। संस्था के जिलाध्यक्ष ने बताया कि 10 फरवरी को अनूपगढ़ तहसील स्तर पर संस्था की मीटिंग कर विधायकों का सम्मान करने का निर्णय किया गया।

Krishan chauhan Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned