दूषित सब्जी-रोटी खाने से एक परिवार के पांच लोग बीमार, परिजनों में मचा हडक़ंप

- कोनी पीएचसी पर कराया भर्ती

By: Raj Singh

Published: 23 Jul 2021, 10:21 PM IST

श्रीगंगानगर. हिन्दुमलकोट थाना इलाके के गांव रोहिडांवाली में गुरुवार रात को दूषित सब्जी-रोटी खाकर सोए एक परिवार के पांच सदस्य बीमार हो गए। शुक्रवार सुबह उठे तो उनको उल्टियां हो रही थी और चक्कर आ रहे थे। इसको लेकर परिजनों में हडक़ंप मच गया। मामले की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची एम्बुलेंस 108 ने पांचों को कोनी पीएचसी पर ले जाकर छोड़ा। जहां उनका उपचार किया गया।


जानकारी के अनुसार गांव रोहिडांवाली निवासी रिछपाल (70) के परिवार में उसकी पत्नी उषादेवी (50), उसका पुत्र मोहनलाल (27), रवि (26), मोहनलाल की पत्नी सीमादेवी (23) गुरुवार रात को खाने में सब्जी व रोटी खाकर सोए थे। सुबह उठे तो पांचों को चक्कर आ रहे थे और उल्टियां हो रही थी। उषादेवी बेहोश हो गई थी।

जब अन्य परिजनों व ग्रामीणों को पता चला तो हडक़ंप मच गया। ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए। मामले की सूचना एम्बुलेंस 108 को दी गई। सदर थाने से एम्बुलेंस 108 मौके पर पहुंची। एम्बुलेंस पायलट हेतराम, ईएमटी महेश कुमार ने पांचों को तत्काल एम्बुलेंस में लिया और उनको प्राथमिक उपचार किया गया।

एम्बुलेंस से पांचों जनों को कोनी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया। जहां उनका इलाज शुरू किया गया। एम्बुलेंस के पायलट ने बताया कि पांचों की हालत में सुधार था। इस संबंध में पीएचसी कोनी से पुलिस कंट्रोल रूम और संबंधित पुलिस थाने हिन्दुमलकोट को कोई सूचना नहीं दी गई।

बताया जा रहा है कि भोजन या गर्मी में दूषित हो गया फिर उसमें कोई जहरीला कीट आदि गिर गया। जिससे उनकी तबीयत बिगड़ी।

Raj Singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned