चना चोरी के मामले में पांच युवक गिरफ्तार

pawan uppal

Publish: May, 18 2018 09:50:00 AM (IST)

Sri Ganganagar, Rajasthan, India
चना चोरी के मामले में पांच युवक गिरफ्तार

- गिरफ्तार किये गये युवकों को न्यायालय में पेश कर पूछताछ के लिए दो दिनों की पुलिस रिमांड ली गर्ई है।

जैतसर.

केन्द्रीय कृषि राज्य फार्म सरदारगढ़ के गोदाम से जनवरी-मार्च महीने के मध्य चोरी हुए चने के 68 कट्टे के मामले में स्थानीय थाना पुलिस ने गांव सरदारगढ़ से ही पांच युवकों को चोरी के मामले में गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गये युवकों को न्यायालय में पेश कर पूछताछ के लिए दो दिनों की पुलिस रिमांड ली गर्ई है। साथ ही गिरफ्तार किये गये युवकों की निशानदेही पर चोरी हुए 68 कट्टों में से करीब 32 कट्टे चना की बरामदगी कर ली गई है एवं शेष रहे चने की बरामदगी के लिए पुलिस प्रयास कर रही है।

थानाधिकारी विजय सिंह ने बताया कि केन्द्रीय कृषि राज्य फार्म सरदारगढ़ के सुरक्षा अधिकारी रामनाथ पुत्र गणपतराम ने इक्कीस अप्रेल को प्रार्थना पत्र प्रस्तुत कर अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ फार्म के गोदाम संख्या पांच से से 68 कट्टे चना चोरी करने के आरोप में मामला दर्ज करवाया था। सहायक पुलिस उपनिरीक्षक पृथ्वी सिंह ने बताया कि मामले की जांच के दौरान गांव सरदारगढ़ निवासी कालू उर्फ कुरबान अली पुत्र कासम अली, याकर पुत्र कासम अली, बादशाह खान उर्फ ढोलू पुत्र लाखे खां, मुकद्दर पुत्र लियाकत अली एवं कालू उर्फ अमजद खान पुत्र रियासत अली को गिरफ्तार कर पूछताछ की गर्ई।

पूछताछ में गिरफ्तार किये गये युवकों ने चोरी की वारदात को अंजाम देना कबूल कर चोरी किये गये चने की जानकारी प्रदान की। गिरफ्तार किये गये युवकों की निशानदेही पर पुलिस ने उनके विभिन्न ठिकानों से 32 कट्टे चोरी के चने बरामद कर लिए एवं शेष चने की बरामदगी के लिए प्रयास जारी है।


भनक तक ना लगी
थानाधिकारी विजय सिंह ने बताया कि पकड़े गये पांचों युवक इतने शातिर है कि इन्होने पहले केन्द्रीय कृषि राज्य फार्र्म की रैकी की एवं वहां सुरक्षागार्ड के आनेजाने व वहां से चोरी के माल को निकालने के रास्ते खोज करीब तीन महीनों में दो-चार दिनों के अंतराल से प्रति बारी में करीब पांच-सात कट्टे चने चोरी कर ले जाते। इस दौरान गोदाम में अंदर जाने के लिए गोदाम में बने रोशनदान को तोड़ रास्ता तैयार किया। जिसकी भनक केन्द्रीय कृषि राज्य फार्म के अधिकारियों एवं सुरक्षागार्ड तक को नहीं लगी। हालांकि पुलिस अभी भी केन्द्रीय कृषि राज्य फार्म के अधिकारियों एवं सुरक्षागार्ड की भूमिका को लेकर छानबीन कर रही है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned