-बांसुरी की तान पर हुए मंत्रमुग्ध

-स्पिक मैके के तत्वावधान में हुआ आयोजन

श्रीगंगानगर. सुबह का शांत समय, सुरम्य वातावरण और बांसुरी के सुरों की सुरीली तान । शहर के ब्लूमिंग डेल्स इंटरनेशनल स्कूल में गुरुवार को सुरों की कुछ ऐसी ही जुगलबंदी हुई। मौका था स्पिक मैके के तत्वावधान में यहां हुए बांसुरी वादन कार्यक्रम का। ख्यातनाम कलाकार मॉरियर घराने के पंडित रोनू मजूमदार ने बांसुरी के सुर छेड़े तो हर कोई बस सुरों की इस सरिता में खो सा गया।

मजूमदार ने कुछ देर संगीत के सुरों की शानदार प्रस्तुति के बाद गजल सम्राट जगजीतसिंह की गजल ‘हजारों ख्वाहिशें’ को जब बांसुरी के सुर दिए तो पंडाल तालियों से गूंज उठा। इन सब के बीच जब पंडित मजूमदार ने भजन ‘राम रतन धन पायो’ की प्रस्तुति बांसुरी के माध्यम से दी तो हर कोई भक्ति भाव में डूब गया।

कार्यक्रम में तबले पर अजीत पाठक और बांसुरी पर कल्पेश ने उनका साथ दिया। प्रत्येक प्रस्तुति के साथ श्रोता कलाकारों ने नई प्रस्तुतियों का आग्रह करते नजर आए। कलाकारों ने भी श्रोताओं की भावनाओं का सम्मान करते हुए एक से बढकऱ एक प्रस्तुतियां बांसुरी पर दी।

इस अवसर पर भारती चैरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष डॉ.सोहनलाल सिहाग, सचिव अजय गुप्ता, कोषाध्यक्ष श्याम जैन, प्राचार्य मीतू शर्मा और स्पिक मैके संभाग के समन्वयक सुभाष गोगी ने कलाकारों को शॉल और श्रीफल देकर सम्मानित किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned