scriptFood Safety Officer Gupta removed, sent to the original post | खाद्य संरक्षा अधिकारी गुप्ता को हटाया,मूल पद पर भेजा | Patrika News

खाद्य संरक्षा अधिकारी गुप्ता को हटाया,मूल पद पर भेजा

मिल रही थी विभाग को गुप्ता के खिलाफ गंभीर शिकायतें

श्री गंगानगर

Published: April 21, 2022 09:06:21 am

मिल रही थी विभाग को गुप्ता के खिलाफ गंभीर शिकायतें--खाद्य संरक्षा अधिकारी गुप्ता को हटाया,मूल पद पर भेजा

श्रीगंगानगर.चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग श्रीगंगानगर में कार्यरत खाद्य संरक्षा अधिकारी लक्ष्मीकांत गुप्ता के खिलाफ गंभीर शिकायतें प्राप्त होने पर मंगलवार को इनको एपीओ कर दिया है।
इस संबंध में खाद्य सुरक्षा एवं औषधी नियंत्रक,जयपुर के आयुक्त सुनील शर्मा ने इस संबंध में गुप्ता को हटाने के आदेश जारी किए हैं। गुप्ता को इनके मूल पद लैब टेक्नीशियन पर निदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं जयपुर के अधीन उपस्थिति देने के लिए सीएमएचओ कार्यालय से कार्यमुक्त कर दिया है। अब श्रीगंगानगर में खाद्य संरक्षा अधिकारी का चार्ज हनुमानगढ़ जिले के खाद्य संरक्षा अधिकारी जीत सिंह यादव को दिया गया है। उल्लेखनीय है कि गुप्ता मूल रूप से लैब टेक्नीशियन था,जबकि विभाग की ओर से 9 नवंबर 2011 से इनसे खाद्य संरक्षा अधिकारी का कार्य संपादन करवाया जा रहा था।
खाद्य संरक्षा अधिकारी गुप्ता को हटाया,मूल पद पर भेजा
खाद्य संरक्षा अधिकारी गुप्ता को हटाया,मूल पद पर भेजा
चर्चा में रहा है गुप्ता

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान चलाया जा रहा था। विभाग का एक कार्मिक रिश्वत प्रकरण में ट्रैप हो गया था। इस प्रकरण में भी गुप्ता की भूमिका को लेकर सवाल उठ रहे थे। इसके बाद श्रीगंगानगर में जिला स्तर पर व्यापारियों ने गुप्ता का विरोध करते हुए कलक्ट्रेट पर विरोध प्रदर्शन तक किया था।
अनूपगढ़ में सैंपल लेने को लेकर हुआ था विवाद

राज्य सरकार की तरफ से मिलावट खोरी को रोकने के लिए शुद्ध के लिए युद्ध अभियान चलाया गया है,एक जनवरी से चलाए गए इस अभियान के तहत कस्बे में खाद्य विभाग की तरफ से सात वीं बार सैंपल भरने की कार्रवाई बुधवार को की गई है। खाद्य विभाग की तरफ से हो लगातार हो रही कार्रवाई के बीच एक दुकान ए-टू-जेड़ डिपार्टमेंटल स्टोर पर खाद्य विभाग के फूड इंस्पेकटर की ओर से सैंपल भरने की कार्रवाई के लिए पहुंचने पर दुकानदार व फूड इंस्पेकटर के बीच तीखी बहस हो गई। इस बहस के दौरान उन्होंने फूड इंस्पेकटर को रोष व्यक्त करते हुए कहा कि अगर सैंपल ही भरने है तो किराणा की दुकानों से मंथली क्यों वसूली जाती है। इस मौके पर किराणा यूनियन के अध्यक्ष कैलाश पारीक व अन्य दुकानदार भी मौजूद रहे। लगभग आधा घंटा हुई बहस में दुकानदार ने आरोप लगाया कि किराणा यूनियन के माध्यम से प्रत्येक साल 1200 रुपए वसूल किए जाते रहे हैं, अगर यह राशि ली जाती है तो फिर सैंपल भरने की कार्रवाई क्यों की जा रही है। मौके पर फूड इंस्पेकटर लक्ष्मीनाराण गुप्ता ने कहा कि उन्होंने कभी किसी दुकानदार से पैसा नहीं लिया है,लेकिन दुकानदार भी इसी बात पर अडिग रहा कि वह हर वर्ष मंथली के रूप में 1200 रूपए देते हैं। जो दुकानदार सही सामान बेचता है व अपनी दुकान बंद नहीं करता। उसी की दुकान से सैंपल भर कर इति श्री कर ली जाती है।

-------

खाद्य संरक्षा अधिकारी लक्ष्मीकांत गुप्ता को श्रीगंगानगर से हटा दिया है और अब हनुमानगढ़ के फूड ऑफिसर यादव को अतिरिक्त चार्ज दिया है।
डॉ.गिरधारी लाल मेहरड़ा,सीएमएचओ,श्रीगंगानगर।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

राष्ट्रीय खेल घोटाला: CBI ने झारखंड के पूर्व खेल मंत्री के आवास पर मारा छापामहंगाई पर आज केंद्र की बड़ी बैठक, एग्री सेस हटाने और सीमेंट के दाम कम करने पर रहेगा जोरPM Modi in Hyderabad: KCR पर मोदी का इशारों में वार, परिवादवाद को बताया लोकतंत्र का दुश्मनUP Budget: युवाओं के रोजगार-व्यापार के लिए Yogi ने बनाया स्पेशल प्लान, जानिए कैसे मिलेगी नौकरी'8 साल, 8 छल, भाजपा सरकार विफल...' के नारे के साथ मोदी सरकार पर कांग्रेस का तंजसुप्रीम कोर्ट ने सेक्स वर्क को भी माना प्रोफेशन, पुलिस नहीं करेगी परेशान, जारी किए निर्देशमोदी सरकार के 8 साल पूरे; नोटबंदी, एयर स्ट्राइक, धारा 370 खत्म करने सहित सरकार के 8 बड़े फैसलेआयकर विभाग के कर्मचारी ने तीन- तीन लाख रुपए में बेचे कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के पेपर, शिक्षिका पत्नी के खाते में किए ट्रांसफर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.