scriptभारतीय बॉर्डर पर तारबंदी तक मिले पैरों व पाइप के निशान, बीएसएफ व पुलिस जांच में जुटी | Foot and pipe marks on Indian border BSF and police investigate | Patrika News

भारतीय बॉर्डर पर तारबंदी तक मिले पैरों व पाइप के निशान, बीएसएफ व पुलिस जांच में जुटी

locationश्री गंगानगरPublished: May 01, 2019 01:49:55 am

Submitted by:

abdul bari

-सीमा क्षेत्र की जांच और तलाशी अभियान शुरू किया है यहां पाइप घसीटे जाने के भी निशान मिले हैं।

border

भारतीय बॉर्डर पर तारबंदी तक मिले पैरों व पाइप के निशान, बीएसएफ व पुलिस जांच में जुटी

रावलामंडी-घडसाना (श्रीगंगानगर).
चक 23 केडी बॉर्डर पर तारबंदी के पास व्यक्तियों के पैरों के निशान मिलने के बाद बीएसएफ और पुलिस सतर्क को गई है। बीएसएफ की पेट्रोलिंग पार्टी को रात को सीमा की निगारानी के दौरान ये निशान दिखे। मौके पर पहुंचे बीएसएफ व पुलिस अधिकारियों ने सीमा क्षेत्र की जांच और तलाशी अभियान शुरू किया। यहां पाइप घसीटे जाने के भी निशान मिले हैं।
सूत्रों के अनुसार इन्द्रजीत पोस्ट पर पिलर संख्या 395 पर दो व्यक्तियों के पैरों के निशान भारतीय सीमा में देखे गए। जीरो लाइन तारबंदी के उस तरफ भी दो व्यक्तियों के पैरों के निशान सहित पाइप खीचने के निशान दिखाई दिए हैं। इसकी सूचना पर बीएसएफ ने सघन तलाशी अभियान चलाया गया। वहीं सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक हेमंत शर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रायसिंहनगर, सीओ, सीआई अमरजीत चावला व डॉग स्क्वॉयड मौके पर पहुंचे। जहां डॉग स्क्वॉयड से जांच कराई गई तो वे बॉर्डर से पैरों के निशानों के आसपास होते हुए गांव तक जाकर रुक गए। इस पर अंदेशा लगाया जा रहा है कि यहां से दोनों व्यक्ति किसी वाहन में बैठ गए। इसके बाद इलाके में नाकेबंदी कराई गई और वाहनों की भी जांच चल रही है। कयास है कि तस्करों ने पाइप को तारों के बीच लगाकर कोई हेराइन आदि वस्तु इधर भेजी है।
उल्लेखनीय है कि पंजाब इलाके के गुरदासपुर, अमृतसर, तरणतारण के बॉर्डर इलाके में तस्करों की ओर से इसी तरह पाइप लगाकर हेरोइन की तस्करी करने के मामले पकड़ में आ चुके हैं।

इनका कहना है
– मामला संदिग्ध है। इस मामले में बीएसएफ की ओर से अभी तक कोई अधिकृत जानकारी नहीं दी गई है। इस मामले की जांच कराई जा रही है।

हेमंत शर्मा, पुलिस अधीक्षक श्रीगंगानगर।

ट्रेंडिंग वीडियो