scriptफर्जीवाड़ा–जिला चिकित्सालय में डॉ.दिनोदिया ने एक दिन ड्यूटी नहीं की,पौने पांच माह ड्यूटी करना बताया | Forgery - Dr. Dinodia did not do duty for a day in the district hospit | Patrika News

फर्जीवाड़ा–जिला चिकित्सालय में डॉ.दिनोदिया ने एक दिन ड्यूटी नहीं की,पौने पांच माह ड्यूटी करना बताया

locationश्री गंगानगरPublished: Jun 13, 2021 12:00:49 pm

Submitted by:

Krishan chauhan

-पीएचसी बीरमाना के डॉ.अजय दिनोदिया का फर्जीवाड़ा,सहायक प्रशासनिक अधिकारी गहलोत की भूमिका भी संदिग्ध

फर्जीवाड़ा--जिला चिकित्सालय में डॉ.दिनोदिया ने एक दिन ड्यूटी नहीं की,पौने पांच माह ड्यूटी करना बताया

फर्जीवाड़ा–जिला चिकित्सालय में डॉ.दिनोदिया ने एक दिन ड्यूटी नहीं की,पौने पांच माह ड्यूटी करना बताया

फर्जीवाड़ा–जिला चिकित्सालय में डॉ.दिनोदिया ने एक दिन ड्यूटी नहीं की,पौने पांच माह ड्यूटी करना बताया

-पीएचसी बीरमाना के डॉ.अजय दिनोदिया का फर्जीवाड़ा,सहायक प्रशासनिक अधिकारी गहलोत की भूमिका भी संदिग्ध

श्रीगंगानगर.कोविड-19 में सूरतगढ़ खंड की पीएचसी बीरमाना के एक डॉक्टर को कार्य व्यवस्था के लिए जिला चिकित्सालय श्रीगंगानगर में लगाया गया था। जबकि पीएमओ व डॉक्टर्स स्टाफ से पड़ताल करने पर पता चला है कि डॉ.अजय दिनोदिया ने जिला चिकित्सालय में ना कोविड वार्ड और ना किसी अन्य वार्ड या ओपीडी में कभी ड्यूटी की है। डॉक्टर ने ड्यूटी की होती तो डॉक्टर रोस्टर में उनका नाम दर्ज होता। वहीं, तीन मई 2021 को डॉक्टर दिनोदिया पीएमओ कार्यालय से रिलीव ही नहीं हुए। पीएमओ ऑफिस से कोई पत्र आदि जारी नहीं हुआ है। हैरत की बात है कि पौने पांच माह तक डॉक्टर ने चिकित्सालय में ड्यूटी ही नहीं। इसके बाजवूद सूरतगढ़ ब्लॉक से उनकी पौने पांच माह की तनख्वाह ही बिना किसी सत्यापन के उठा ली गई। उल्लेखनीय है कि यह डॉक्टर जिला चिकित्सालय के सहायक प्रशासनिक अधिकारी धीरज गहलोत का रिश्तेदार बताया जा रहा है। इस प्रकरण में सहायक प्रशासनिक अधिकारी की भूमिका भी संदिग्ध है। राहुल सैन की फर्जीवाड़ा कर आरटीपीसी रिपोर्ट तैयार करने के प्रकरण में भी भूमिका रही है।
डॉक्टर रजिस्टर में हाजरी नहीं लगाई
डॉ.अजय दिनोदिया को पीएचसी बीरमाना खंड सूरतगढ़ से मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने 18 दिसंबर 2020 को कोविड 19 के अंतर्गत आगामी आदेश तक कार्य व्यवस्था के लिए राजकीय जिला चिकित्सालय श्रीगंगानगर में लगाया गया था। 18 दिसंबर 20 को डॉ.दिनोदिया बीरमाना पीएचसी से रिलीव होकर जिला चिकित्सालय आ गए। यहां पर उन्होंने अपनी हाजरी उस रजिस्ट्रर में नहीं लगाई,जहां पर सभी डॉक्टर हाजरी लगाते हैं और उसी के अनुसार डॉक्टर की ड्यूटी का रोस्टर तैयार किया जाता है। डॉ.दिनोदिया ने पीएमओ व डीसी कार्यालय में पड़े रहने वाले डॉक्टर रजिस्ट्रर में हाजरी नहीं लगाकर चिकित्सालय के सहायक प्रशासनिक अधिकारी धीरज गहलोत के ऑफिस में संविदा कर्मियों के रजिस्ट्रर में हाजरी लगाई हुई है। साथ ही हाजरी रजिस्ट्रर की जांच करने पर यह प्रतीत होता है कि जैसे एक ही दिन में एक ही पैने से लगाकर हस्ताक्षर किए हुए हैं।
सीएमएचओ ने किया रिलीव
————
सीएमएचओ डॉ.गिरधारी लाल मेहरड़ा ने तीन मई 2021 को एक आदेश जारी कर जिला चिकित्सालय में कार्य व्यस्था के लिए लगाए गए डॉ.अजय दिनोदिया को मूल पदस्थापन स्थान पीएचसी बीरमाना खंड सूरतगढ़ के लिए कार्य मुक्त किया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि इसमें 18 दिसंबर 2020 को कोविड 19 के अंतर्गत डॉ.दिनोदिया को जिला चिकित्सालय में लगाने के आदेश का हवाला दिया हुआ है।
यहां पर नहीं किया काम

कोरोना संक्रमण के दौरान बीरमाना पीएचसी से डॉ.अजय दिनोदिया को जिला चिकित्सालय में प्रतिनियुक्ति पर लगाने की कोई सूचना नहीं है। डॉ.दिनोदिया ने चिकित्सालय में कोई ड्यूटी ही नहीं की। ना डॉक्टर रजिस्ट्रर में उनकी कोई हाजिरी लगी है। ना कभी डॉक्टर रोस्टर में उनका नाम दर्ज है। मामला सामाने आने पर पता करवाया तो सहायक प्रशासनिक अधिकारी कार्यालय में संविदा कार्मिक रजिस्टर में अंतिम कॉलम में एक पैन से हस्ताक्षर किए हुए हैं। जबकि यहां डॉक्टर दिनोदिया कब आया और कब रिलीव हुआ,कोई उनके ऑर्डर यहां से जारी नहीं हुए हैं।
डॉ.बलदेव सिंह चौहान,पीएमओ,जिला चिकित्सालय,श्रीगंगानगर।

डॉ.दिनोदिया के बारे में पीएमओ से विवरण लिया जाएगा। इसके बाद अनियमिता पाई जाती है तो संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

डॉ.गिरधारी लाल मेहरड़ा,सीएमएचओ,चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग,श्रीगंगानगर।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो