script

खसरा-रूबेला इंजेक्शन लगाने के बाद चार बालिकाओं की तबीयत बिगड़ी

locationश्री गंगानगरPublished: Jul 27, 2019 02:07:12 pm

Submitted by:

jainarayan purohit

Miseales Rubbela injection : गांव एक केएसआर के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में खसरा रूबेला इंजेक्शन लगने के बाद शनिवार को चार बालिकाओं की तबीयत बिगड़ गई।

Girls Ill

खसरा-रूबेला इंजेक्शन लगाने के बाद चार बालिकाओं की तबीयत बिगड़ी

-गांव एक केएसआर के सरकारी स्कूल का मामला
सूरतगढ़. गांव एक केएसआर के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में खसरा रूबेला इंजेक्शन लगने के बाद शनिवार को चार बालिकाओं की तबीयत बिगड़ गई ( measles rubbela injection )। उन्हे एम्बुलेंस से राजकीय चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया।
गांव एक केएसआर के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में शनिवार सुबह स्वास्थ्य विभाग की टीम की ओर से खसरा रुबेला टीकाकरण अभियान के तहत बच्चों को इंजेक्शन लगाए जा रहे थे ( suratgarh )। इस दौरान कक्षा छठीं की एक तथा कक्षा आठवीं की तीन बालिकाओं ने चक्कर आने की शिकायत की। इस पर एम्बुलेंस की मदद से चारों बालिकाओं को यहां राजकीय चिकित्सालय पहुंचाया गया ( SriGanganagar News )।
यहां चिकित्सक शैलेन्द्र सिंह ने बालिकाओं की जांच कर भर्ती किया। विद्यालय के प्रधानाध्यापक कुलवंत सिंह ने बताया कि विद्यालय में टीकाकरण अभियान के तहत 68 में से 62 विद्यार्थियों को टीके लगाए गए। इसमेंं से चार बालिकाओं की तबीयत बिगड़ गई ( rajasthan news )। फिलहाल तबीयत में सुधार है। वहीं डॉ.शैलेन्द्र सिंह ने बताया कि खसरा रूबेला इंजेक्शन से कोई रिएक्शन नहीं होता ( hindi news )। बालिकाएं इंजेक्शन से घबरा गई ( Measles )। इस वजह से उनका इलाज किया जा रहा है। गौरतलब है कि इससे पूर्व गुरुवार को भी समीवर्ती गांव संघर के एक निजी स्कूल में खसरा रुबेला इंजेक्शन से पांच बालिकाओं की तबीयत बिगड़ गई थी।

ट्रेंडिंग वीडियो