script

सीमा पर पंजाब से आने वालों पर पूर्णतया रोक, श्रीगंगानगर से पंजाब भेजे सौ लोग वहां पुलिस ने रोके

locationश्री गंगानगरPublished: Mar 30, 2020 11:54:14 pm

Submitted by:

Raj Singh

– जांच के बाद ही पंजाब में आगे भेजा जाएगा

सीमा पर पंजाब से आने वालों पर पूर्णतया रोक, श्रीगंगानगर से पंजाब भेजे सौ लोग वहां पुलिस ने रोके

सीमा पर पंजाब से आने वालों पर पूर्णतया रोक, श्रीगंगानगर से पंजाब भेजे सौ लोग वहां पुलिस ने रोके

श्रीगंगानगर. कोरोना वायरस के चलते पंजाब से लगती सीमा के नाकों को लॉक कर दिया गया है। पंजाब की तरफ किसी को आने नहीं दिया जा रहा है। जबकि यहां से सोमवार सुबह सौ लोगों ने पंजाब सीमा में प्रवेश किया था, जिनको पंजाब पुलिस ने नाके पर रोक लिया। जहां इन सौ व्यक्तियों को मेडिकल जांच के बाद ही आगे जाने दिया जाएगा।

पंजाब सीमा पर श्रीगंगानगर की साधुवाली चेकपोस्ट को पुलिस ने लॉक किया हुआ है। जहां पंजाब की तरफ किसी भी व्यक्ति को आने की अनुमति है लेकिन यहां से करीब सौ लोग पंजाब सीमा में चले गए। इनको साधुवाली नाके से करीब एक किलोमीटर दूर पंजाब के नाके पर रोक लिया गया। वहां उनको पंजाब पुलिस ने डिस्टेंस में बैठा दिया।
इन व्यक्तियों के लिए मास्क व सेनेटाइर की व्यवस्था कराई गई। पंजाब पुलिस की ओर से इनको खाना आदि मुहैया कराया गया है। दोपहर करीब दो बजे के बाद तक ये लोग पंजाब सीमा में बैठे हुए थे। जहां पुलिसकर्मी तैनात है। पंजाब के पुलिसकर्मियों का कहना है कि सीमा सील होने के बाद भी श्रीगंगानगर की तरफ से करीब सौ लोगों को इधर निकाल दिया गया।
अब मेडिकल टीम आने के बाद इनकी स्क्रीनिंग व जांच कराई जाएगी। इसके बाद ही एक-एक करके इनको अपने-अपने घरों की तरफ रवाना किया जाएगा। साधुवाली चेक पोस्ट के पुलिसकर्मियों का कहना है कि लोग अपने-अपने घरों को पैदल जा रहे हैं। कुछ लोग अनुमति लेकर यहां तक पहुंचे हैं। इसलिए उनको जाने दिया गया है।

सीमा के नजदीक पंजाब के पेट्रोल पंप हुए सूने
– यहां लॉक डाउन व वहां कफ्र्यू के चलते साधुवाली चेक पोस्ट से आगे पंजाब में खुले पेट्रोल पंप सूने पड़े हैं। इन पेट्रोल पंपों पर केवल श्रीगंगानगर के वाहनों की ही भीड़ रहती थी लेकिन जब से सीमा सील हुई है, तब से श्रीगंगानगर की तरफ से गुड्स वाहनों को छोडकऱ अन्य भी वाहनों पर पूर्णतया रोक लगी हुई है। श्रीगंगानगर में चलने वाली सभी निजी बस, ट्रक, निजी वाहन साधुवाली चेक पोस्ट से आगे पंजाब में डीजल-पेट्रोल लेकर आते थे लेकिन अब वहां सन्नाटा पसरा है।

पंजाब से लगते कच्चे रास्तों को भी बंद करती ही पुलिस
– सीमाएं सील होने के बाद पुलिस की ओर से पंजाब सीमा की तरफ आने वाले कच्चे रास्तों को भी बंद किया जा रहा है। इन रास्तों पर भी पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। वहीं कोई इस तरफ नहीं आ सके, इसके लिए वहां सूखी कांटेदार झाडियां डाली जा रही है। जिससे कोई भी व्यक्ति प्रवेश नहीं कर सके।
पुलिसकर्मियों को भी किसी व्यक्ति को प्रवेश नहीं करने देने के निर्देश दिए गए हैं। सोमवार को जवाहरनगर थाना प्रभारी राजेश सिहाग मय जाब्ते के इन रास्तों को बंद करने में जुटे रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो