scriptघड़साना बीसीएमओ दो हजार रूपए रिश्वत लेते गिरफ्तार | Gharsana BCMO arrested while taking bribe | Patrika News

घड़साना बीसीएमओ दो हजार रूपए रिश्वत लेते गिरफ्तार

locationश्री गंगानगरPublished: Aug 08, 2019 11:43:36 am

Submitted by:

jainarayan purohit

Doctor taking bribe : कस्बे के ब्लॉक सीएमओ डॉ. रमेश भारती को गुरुवार को एसीबी ने दो हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है।

Doctor taking bribe

घड़साना बीसीएमओ दो हजार रूपए रिश्वत लेते गिरफ्तार

घड़साना. कस्बे के ब्लॉक सीएमओ डॉ. रमेश भारती को गुरुवार को एसीबी ने दो हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है ( Doctor )। चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में अनुबंध पर लगी टेक्सी कार के मालिक से मासिक किराया राशि का बिल पास करने की एवज में यह राशि ली गई ( Doctor taking bribe )।
श्रीगंगानगर एसीबी चौकी प्रभारी एडीशनल एसपी राजेन्द्र ढिढारिया और उप अधीक्षक वेदप्रकाश लखोटिया के नेतृत्व में एसीबी टीम मुख्यालय से तडक़े तीन बजे रवाना होकर सुबह सात बजे घड़साना पहुंच गई। एसीबी टीम ने ब्लॉक सीएमओ के आवास के दोनों तरफ में खुलने वाले गेटों के इदगई-गिर्द निगरानी शुरू कर दी ( acb action )।
कार्यालय में टेक्सी कार मालिक गांव छह डीडी निवासी विनोद कुमार से दो माह के बिल पास करानेे की एवज में रिश्वत मांगी गई तो वह राशि के बकाया दो हजार रुपए देने बीसीएमओ आवास पर डॉ.भारती के पास गया। डॉ. भारती ने आवास के बाहर गेट पर आकर परिवादी से दो हजार रुपए लिए और कमीज की जेब में रख लिए। अदृश्य रंग लगे रुपए जेब में रखने के साथ ही एसीबी टीम ने बीसीएमओ को दबोच लिया। बीसीएमओ ने टीम से रिश्वत के मामलें में फंसते देख कर छोड़ देने का आग्रह भी किया।

दो दिन पहले की थी शिकायत
एसीबी अधिकारी ढिढारिया ने बताया कि गांव छह डीडी निवासी परिवादी विनोदकुमार ने लिखित शिकायत की थी। परिवादी ने शिकायत में बताया कि उसने अपनी कार किराए पर विभाग के लिए अनुबंध पर लगा रखी है। इसका मासिक किराया 22 हजार रुपए तय किया हुआ है। दो माह से टेक्सी कार का किराया बिल पास नहीं करने पर उसने बीसीएमओ डॉ. रमेश भारती से मुलाकात की। इस पर डॉ. भारती ने प्रतिमाह टेक्सी किराया बिल भुगतान की एवज में दो हजार रुपए रिश्वत की मांग की। पुष्टि करने पर मामला सही पाया गया। परिवादी ने रिश्वत की राशि कम करने का आग्रह किया तो बीसीएमओ ने दो माह के बिल के एवज में तीन हजार रुपए देने को कहा। इस पर बुधवार को परिवादी ने एक हजार रूपए दे दिए। शेष राशि दो हजार रुपए अगले दिन देने की बात की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो