scriptमन नहीं लगा तो दादा-दादी से मिलने निकल गई थी बच्ची | girl had gone out to meet grandparents if she did not feel like | Patrika News

मन नहीं लगा तो दादा-दादी से मिलने निकल गई थी बच्ची

locationश्री गंगानगरPublished: Aug 08, 2019 12:59:21 am

Submitted by:

Rajaender pal nikka

Disclosure in girl’s kidnapping case: पुलिस के अनुसार लडक़ी का परिवार 28 जुलाई को ही कस्बे में रहने के लिए आया है। जबकि, बच्ची के दादा-दादी 18 एसडी में निवास करते हैं। इस कारण जब बच्ची का दादा-दादी के बिना मन नहीं लगा तो वह 18 एसडी पैदल ही रवाना हो गई।

girl

मन नहीं लगा तो दादा-दादी से मिलने निकल गई थी बच्ची

– बालिका के अपहरण मामले में खुलासा

– सीसीटीवी फुटेज की तारीखों ने किया असमंजस पैदा

श्रीबिजयनगर.

कस्बे में चार अगस्त को दस वर्षीय बच्ची के अपहरण ( kidnapping case ) के प्रयास मामले में पुलिस ने बुधवार को खुलासा किया। पुलिस के अनुसार बच्ची ( girl ) ने खुद ही अपने दादा-दादी के पास गांव 18 एसडी पैदल जाने की बात कही है। इस संबंध में पुलिस सीसीटीवी फुटेज की गहन जांच के बाद निष्कर्ष पर पहुंची। घटना चार अगस्त की होने तथा मामले में जांची गई सीसीटीवी फुटेज 3 अगस्त की नजर आने पर विरोधाभास हो रहा है।
हालांकि, पुलिस ने इसे तकनीकी खामी बताया है। जानकारी के अनुसार अपहरण की घटना को लेकर पुलिस अधीक्षक के निर्देशों पर रायसिंहनगर पुलिस उपाधीक्षक जयसिंह तंवर, थानाधिकारी फूलचंद शर्मा के नेतृत्व में अलग-अलग पांच टीमों का गठन कर कस्बे में व्यवसायिक प्रतिष्ठान व निवास स्थानों पर लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच करवा जानकारी जुटाई गई। इन सभी फुटेज में बच्ची पैदल ही घर से 28 जीबी तिराहा होते हुए सूरतगढ़-अनूपगढ़ मुख्य सडक़ से 22 जीबी तिराहे के पास पहुंच जाने के प्रमाण सामने आए। ( sriganganagar hindi news )
पुलिस के अनुसार लडक़ी का परिवार 28 जुलाई को ही कस्बे में रहने के लिए आया है। जबकि, बच्ची के दादा-दादी ( grandparents ) 18 एसडी में निवास करते हैं। इस कारण जब बच्ची का दादा-दादी के बिना मन नहीं लगा तो वह 18 एसडी पैदल ही रवाना हो गई। जांच के बाद लडक़ी के पिता सतनाम सिंह ने पुलिस को लिखित प्रार्थना पत्र भी पेश किया है।
-घटना 4 अगस्त की, फुटेज 3 की

पुलिस ( police ) द्वारा जांच की गई सीसीटीवी फुटेज में बच्ची 3 अगस्त को शाम 6 बजकर 23 मिनट पर जाती हुई दिखाई दे रही है। मगर दर्ज मामले में घटना 4 अगस्त की बताई गई है। जिसको लेकर घटना की जांच पर भी प्रश्नचिन्ह लग रहे हैं। अरोड़वंश सभा अध्यक्ष प्रेम नागपाल ने इस पर सवाल उठाते हुए पुलिस कार्यशैली का विश्वास से परे बताया है। वहीं पुलिस उपाधीक्षक जयसिंह तंवर का कहना है कि सीसीटीवी कैमरे में दिनांक व कुछ मिनट के समय का अंतर है। इस कारण सीसीटीवी फुटेज में समय व दिनांक में मेल नही हुआ। ( sribijaynagar news )
-ये जरूर करें अभिभावक : पुलिस

उन्होंने कहा कि अभिभावक बच्चों को अपना पता व घर का मोबाइल नम्बर अवश्य याद करवाएं। साथ ही बच्चों की जेब में पता व मोबाइल नम्बर की पर्ची भी रखवाएं। जिससे आपातकाल में मदद जल्द मिल सके।( rajasthan patrika hindi news )
-यह है मामला

गौरतलब है कि कस्बे के न्यू हॉप विद्यालय में कार्यरत गांव 18 एसडी निवासी सतनाम सिंह ने 4 अगस्त की रात्रि 11 बजे रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। इसमें बताया कि उसी दिन शाम लगभग पांच बजे वह अपनी बच्ची को विद्यालय की पिछली गली में उसकी सहेली के घर खेलने के लिए छोडकऱ गया था। लगभग दो घंटे बाद बच्ची के गुम होने का पता चला। कुछ देर बाद बच्ची गांव 13 जीबी के समीप परिजनों के पास मिली। बच्ची ने अपने पिता को बताया कि दो अज्ञात व्यक्ति मैजिक गाडी में डालकर उसे ले गए थे। लेकिन मौका देखकर वह भाग निकली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो