छोटे लोडिंग वाहन में चढ़े और पिस्तौल दिखाकर 1.58 लाख रुपए व वाहन लूट ले गए

- हाइवे पर गणेशगढ़ के समीप व्यक्ति को पटका, नाकाबंदी कर तलाश जारी

By: Raj Singh

Published: 05 Mar 2021, 12:34 AM IST

सूरतगढ़. सदर थाना क्षेत्र के गांव 24 एमओडी के पास गुरुवार को डिग्गी के प्लास्टिक कवर विक्रय करके खेत मालिक से 1.58 लाख रुपए लेकर जा रहे एक व्यक्ति के छोटे लोडिंग वाहन में दो युवक चढ़ गए और पिस्तौल दिखाकर पर 1.58 लाख रुपए से भरा बैग छीन लिया। उसे गणेशगढ़ के पास छह मासी नहर के पास फैंक कर नकदी व गाड़ी लेकर फरार हो गए।

राहगीर के फोन से पीडि़त व्यक्ति ने परिजनों व रिश्तेदारों को सूचित किया। इसके बाद पीडित ने गणेशगढ़ चौकी पहुंचकर आपबीती बताई। इसके बाद पीडित की रिपोर्ट पर सदर पुलिस ने मामला दर्ज किया। पुलिस ने घटना स्थल का निरीक्षण के साथ क्षेत्र में नाकाबंदी भी करवाकर सघन तलाशी अभियान शुरू कर दिया।


सदर थानाधिकारी पवन कुमार ने बताया कि श्यामनगर श्रीगंगानगर निवासी ताराचंद्र (54) पुत्र पूर्णमल सोनी खेत में डिग्गियों के लिए प्लास्टिक कवर की सप्लाई का कार्य करता है। गुरुवार दोपहर करीब 2.10 बजे वह 24 एमओडी निवासी गुरमीत सिंह के खेत में लोडिंग गाडी में प्लास्टिक कवर लेकर आया और वहां उतारने के बाद खेत मालिक ने 1.58 लाख रुपए दिए।

इस राशि को उसने एक बैग में डालकर श्रीगंगानगर के लिए रवाना हुआ। गुरुसर मोडिया के मोड के पास करीब 25 साल के दो युवक उसकी चलती गाड़ी में चढ़ गए। युवकों ने कैचियंा तक छोडऩे को कहा। लेकिन पीडि़त ने आगे तोड पर उतारने को कहा। कुछ दूरी बाद दोनों युवक खिडक़ी से आगे केबिन में घुस गए और पिस्तौल दिखाकर 1.58 लाख रुपए से भरा बैग व पर्स छीन लिया। इसमें पांच सौ रुपए व एक आधार कार्ड था।


कच्चे मार्ग से पहुंची छह मासी नहर
पुलिस ने बताया कि ताराचंद सोनी से रुपयों से भरा बैग छीनने के बाद दोनों युवक पंजाबी भाषा में बात कर रहे थे तथा दोनों युवक गाड़ी कच्चे मार्गों से होते हुए गणेशगढ़ के पास शाम करीब पांच बजे छह मासी नहर ले गए। वहां सुनसान जगह पर ताराचंद सोनी को पटक कर गाडी सहित फरार हो गए।

इसके बाद पीडि़त ने राहगीर के मोबाइल से अपने परिजनों व रिश्तेदारों को घटना के बारे में बताया। इसके बाद वह गणेशगढ़ चौकी भी पहुंचा। घटना क्षेत्र सदर थाना क्षेत्र होने की वजह वह परिजनों के साथ सदर थाना पहुंचकर दो अज्ञात युवकों के खिलाफ लूट का मामला दर्ज कराया। पुलिस ने गुरुसर मोडिया मोड का निरीक्षण किया। इसके अलावा नाकाबंदी करवाकर लुटेरों की तलाश में सघन अभियान शुरू किया।


गुरुसर मोडिया के पास गत वर्ष भी हुई थी लूट
- जानकारी के अनुसार गत वर्ष फरवरी माह में एक फाईनेंस कर्मी के साथ गुरुसर मोडिया के पास लूट की वारदात हुई थी। उस दौरान फाइनेंस कर्मी 1.72 लाख रुपए लेकर वहां से जा रहा था। इस दौरान दो जनों ने बाइक पर डंडा मारकर रोका तथा पिस्तौल दिखाकर रुपयों से भरा बैग छीनकर फरार हो गए थे। इस मामले में पुलिस ने दोनों आरोपी भी पकड़े गए थे।

Raj Singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned