scriptपांच हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार ग्राम पंचायत का एलडीसी जेल भेजा | Gram Panchayat's LDC arrested taking bribe of five thousand rupees sen | Patrika News

पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार ग्राम पंचायत का एलडीसी जेल भेजा

locationश्री गंगानगरPublished: Jan 22, 2022 07:48:00 pm

Submitted by:

Raj Singh

मस्टरोल के पेटे ली थी 6500 रुपए की रिश्वत

पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार ग्राम पंचायत का एलडीसी जेल भेजा

पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार ग्राम पंचायत का एलडीसी जेल भेजा

श्रीगंगानगर/वीरमाना. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की ओर से शुक्रवार शाम को मस्ट्रोल भरने की एवज में पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार सूरतगढ़ पंचायत समिति के अधीन ग्राम पंचायत 2 एसडी (संगीता) के एलडीसी को शनिवार को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 14 दिन के लिए न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया है। एसीबी मामले में जांच कर रही है।
एसीबी के डीएसपी भूपेन्द्र सोनी ने बताया कि गांव चक दो एसडी (संगीता) निवासी कृष्णलाल पुत्र देवीलाल ने शिकायत दी कि गांव में भूमि विकास मय समतलीकरण राजकीय प्राथमिक पाठशाला चक एसएलडी का कार्य मेट के रूप में पखवाड़ा 15 अक्टूबर से 31 अक्टूबर 2021 तक कराया गया था। जो पूर्ण होने पर श्रमिकों के मस्ट्रोल को भुगतान के लिए ग्राम पंचायत के एलडीसी बृजलाल जमा करवा दिया था। इस पर श्रमिकों का माह नवंबर व दिसंबर का भुगतान खाते में आ गया। अब एलडीसी बृजलाल नए काम का मस्ट्रोल जारी करने से पहले परिवादी से पिछले पखवाड़े मस्ट्रोल की एवज में छह-सात हजार रुपए की रिश्वत मांग रहा है। परिवादी पर लोगों की फर्जी हाजरी लगाकर रुपए ऐंठने का आरोप लगाकर रिश्वत मांग रहा है। परिवादी की रिपोर्ट मिलने के बाद ब्यूरो की टीम ने 18 जनवरी को रिश्वत मांग का सत्यापन कराया। इस दौरान आरोपी एलडीसी बृजलाल 6500 रुपए रिश्वत लेना तय हुआ। इसी दौरान एलडीसी ने 1500 रुपए की नकदी मौके पर ही रिश्वत के दी। शेष पांच हजार रुपए बाद में लेना तय हुआ। शुक्रवार को कार्यालय ग्राम पंचायत दो एसडी (संगीता) में परिवादी कृष्णलाल से आरोपी एलडीसी बृजलाल ने रिश्वत की राशि पांच हजार रुपए ली तो एसीबी की टीम ने उसको रंगे हाथों गिरफ्तार किया था। आरोपी एलडीसी को शनिवार को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो