कागजी फेरों में उलझी हैंडबॉल एकेडमी

-इलाके में राज्य स्तरीय हैंडबॉल एकेडमी अब भी सरकारी दस्तावेजों में अटकी नजर आ रही है।

By: pawan uppal

Published: 24 May 2018, 07:32 AM IST

श्रीगंगानगर.

इलाके में राज्य स्तरीय हैंडबॉल एकेडमी अब भी सरकारी दस्तावेजों में अटकी नजर आ रही है। शहर से सटे गांव लालगढ़ जाटान में यह एकेडमी शुरू की जानी थी तथा इसके लिए करीब तीन से चार वर्ष पूर्व कवायद शुरू की गई थी। उस समय शहर के हैंडबॉल खिलाडिय़ों को उम्मीद जगी थी कि यदि इलाके में यह एकेडमी शुरू होती है तो हमारे खिलाड़ी और बेहतर प्रदर्शन कर पाएंगे लेकिन लंबा समय बीतने के बाद अब तक इस एकेडमी की प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ पाई है।

 

जिला मुख्यालय पर पानी के लिए मारामारी


पंचायत ने दी भूमि
जिस समय एकेडमी के लिए कवायद शुरू हुई तो लालगढ़ जाटान पंचायत ने इसके लिए भूमि भी आवंटित कर दी थी। उस समय राज्य सरकार के हैंडबॉल विशेषज्ञों ने मौका भी देखा था तथा िवभिन्न मदों से राशि का प्रावधान करने का भी तय हुआ लेकिन उसके बाद से इलाके के लोगों की यह मांग सही तरीके से नहीं उठने के कारण एकेडमी शुरू नहीं हो पाई। खेल विशेषज्ञ बताते हैं कि गांव लालगढ़ जाटान में हैंडबॉल के खिलाड़ी भी हैं और लोगों में खेल की समझ भी है। ऐसे में यहां एकेडमी खुलने से इलाके को लाभ होगा।


तैयार हो रही पौध
इलाके का गांव लालगढ़ जाटान और इसके आसपास के कई गांव हैंडबॉल खिलाडिय़ों की दृष्टि से बेहतर माने जाते हैं। गांव लालगढ़ जाटान के खिलाडिय़ों की राज्य स्तरीय सहित कई प्रतिष्ठित हैंडबॉल प्रतियोगिताओं में भागीदारी रही है। ऐसे में इस इलाके के खिलाड़ी भी एकेडमी का लाभ उठा सकेंगे।

चल रही कवायद
इलाके में हैंडबॉल एकेडमी के लिए प्रयास तो लंबे समय से चल रहे हैं। इस बारे में जिला कलक्टर के समक्ष भी मुद्दा उठाया है। एकेडमी शुरू करने के लिए प्रकिया चल रही है। शीघ्र ही इसके शुरू होने की संभावना है।
-उम्मेदसिंह यादव, जिला खेल अधिकारी, श्रीगंगानगर

Show More
pawan uppal
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned