हरिद्वार इंटरसिटी गाड़ी अब डेढ़ माह तक श्रीगंगानगर-सहारणपुर के बीच चलेगी

-सर्दी के मौसम में हरिद्वार यात्रियों के बढ़ जाएगी परेशानी

By: Krishan chauhan

Updated: 16 Dec 2020, 12:44 PM IST

हरिद्वार इंटरसिटी गाड़ी अब डेढ़ माह तक श्रीगंगानगर-सहारणपुर के बीच चलेगी

-सर्दी के मौसम में हरिद्वार यात्रियों के बढ़ जाएगी परेशानी


श्रीगंगानगर. कोविड-19 की वजह से हरिद्वार-इंटरसिटी गाड़ी लंबे समय से बंद थी और कुछ दिन पहले ही यह गाड़ी फिर से शुरू हुई है और अब फिर से श्रीगंगानगर से हरिद्वार के लिए चलने वाली एकमात्र इस इंटरसिटी गाड़ी को बुधवार से सहारणपुर तक चलाने का निर्णय किया है। रेलवे ने इस गाड़ी को कोहरा का कारण बताकर 31 जनवरी 2021 तक सहारणपुर तक चलाई जाएगी। यह गाड़ी यहां से अल सुबह 4.20 बजे रवाना होकर दोपहर 12 बजे सहारणपुर पहुंचेगी और वहां से अपरान्ह चार बजे रवाना होकर रात्रि सवा बाहर बजे श्रीगंगानगर आएंगी।
उल्लेखनीय है कि 15 दिसंबर तक यह गाड़ी श्रीगंगानगर से हरिद्वार के बीच ही चल रही थी। एक तरफ कोरोना का संक्रमण और दूसरी तरफ सर्दी का मौसम। इस बीच यह गाड़ी बीच रास्ता में वापस आने पर इलाके के यात्रियों की परेशानी आज से बढ़ जाएगी। यात्रियों को सहारणपुर रेलवे स्टेशन से हरिद्वार के लिए रेल गाड़ी सही समय पर मिल पाएगी या नहीं? इसकी जानकारी रेलवे के पास नहीं है।

कोहरा आने से पहले ही किया निर्णय
सर्दी का मौसम शुरू हो चुका है लेकिन अभी तक कोई ज्यादा कोहरा आना शुरू ही नहीं हुआ। रेलवे ने पहले ही हरिद्वार-इंटरसिटी गाड़ी को सहारणपुर तक चलाने का निर्णय कर लिया है। रेलवे हर वर्ष इस गाड़ी को सहारणपुर तक चलाती है। अब इस क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों, सांसद व व्यापारी वर्ग को इस गाड़ी को श्रीगंगानगर से हरिद्वार तक चलाने के लिए कोशिश करनी चाहिए।

पांच गाडिय़ां चल रही

श्रीगंगानगर से दिल्ली इंटरसिटी गाड़ी सुबह 5.55 बजे नियमित रूप से चल रही है। इसके अलावा श्रीगंगानगर-बांद्रा व श्रीगंगानगर-कोटा व श्रीगंगानगर-झालावाड़ और कोच्चीवैली के लिए सप्ताह में एक दिन मंगलवार को गाड़ी चलाई जा रही है। स्टेशन अधीक्षक के अनुसार इन गाडि़यों में अच्छी बुकिंग हो रही है। रेलवे को ठीक राजस्व मिल रहा है।

रेलवे ने 16 दिसंबर से 31 जनवरी तक हरिद्वार इंटरसिटी गाड़ी सहारणपुर तक रेलवे ने चलाने का निर्णय किया है। रेलवे ने इस गाड़ी को सहारणपुर तक चलाने का मुख्य कारण कोहरा बताया गया है।
डीके त्यागी, स्टेशन अधीक्षक, श्रीगंगानगर।

Krishan chauhan Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned