सादुलशहर में स्वास्थ्य विभाग ने दूध-घी के लिए सैम्पल

Health Department samples for milk-ghee in Sadulshahar...खाद्य पदार्थों में मिलावट की शिकायत पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मंगलवार को शहर के विभिन्न स्थानों पर खाद्य पदार्थों के नमूने लिए।

By: yogesh tiiwari

Published: 27 Nov 2019, 01:55 AM IST

सादुलशहर(श्रीगंगानगर). खाद्य पदार्थों में मिलावट की शिकायत पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मंगलवार को शहर के जिले के सादुलशहर उपखंड में विभिन्न स्थानों पर खाद्य पदार्थों के नमूने लिए।
खाद्य विभाग के निरीक्षक हरिराम वर्मा के नेतृत्व में टीम ने शहर में दूध, दही, घी व पनीर विक्रेता की दुकान पर पहुंचकर दूध, घी आदि के नमूने लिए। इसके बाद शहर के वार्ड नं. 12 में स्थित दुग्ध डेयरी का निरीक्षण किया, लेकिन वहां पर मौके पर सैम्पल के लिए। हालांकि डेयरी पर दूध नहीं मिला, जिस कारण टीम को खाली हाथ लौटना पड़ा। इसके अलावा अन्य दुकानों पर भी जाकर खाद्य पदार्थों की जांच की व सैम्पल लिए। स्वास्थ्य विभाग की इस कार्यवाही से खाद्य पदार्थों के अन्य दुकानदारों में भी हडक़म्प मच गया। सादुलशहर में लंबे समय से दूध, दही, घी, पनीर, सरसों का तेल आदि में मिलावट की चर्चाएं आम हैं। जिला स्तरीय अधिकारियों के पास सादुलशहर में खाद्य पदार्थों में मिलावट की शिकायतें लगातार मिल रही थी। इसके बाद विभाग ने मिलावटखोरों पर कार्रवाई की।

yogesh tiiwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned