scriptअमरीकी महिला से रेप मामले में फिल्म निर्मात महमूद फारूकी को सात साल की सजा | American woman rape case mahmood farooqui gets seven years imprisonment | Patrika News

अमरीकी महिला से रेप मामले में फिल्म निर्मात महमूद फारूकी को सात साल की सजा

locationश्री गंगानगरPublished: Aug 04, 2016 04:32:00 pm

Submitted by:

वह शोध कार्य के सिलसिले में भारत आई थी। 35 वर्षीया अमरीकी शोधार्थी ने फारूकी के खिलाफ मार्च 2015 में दुष्कर्म का आरोप लगाया और शिकायत दर्ज कराई थी।

नई दिल्ली। अमरीकी महिला से रेप के मामले में दोषी पाए गए फिल्म निर्माता महमूद फारूकी को अदालत ने साल साल की सजा सुनाई है। फारूकी को फिल्म पीपली लाइव के लिए जाना जाता है, जिसे काफी सराहा गया था।
महमूद फारूकी पर एक अमरीकी महिला से दुष्कर्म का आरोप था जिसे अदालत ने सत्य पाया और उन्हें सात साल की सजा सुनाई। उन पर दुष्कर्म तथा सबूत नष्ट करने की धारा भी लगाई थी।
दुष्कर्म पीडि़ता कोलंबिया यूनिवर्सिटी से जुड़ी थी। वह शोध कार्य के सिलसिले में भारत आई थी। 35 वर्षीया अमरीकी शोधार्थी ने फारूकी के खिलाफ मार्च 2015 में दुष्कर्म का आरोप लगाया और शिकायत दर्ज कराई थी। 
महमूद पर धारा 376 के तहत मामला दर्ज किया गया। पीडि़ता के बयान के अनुसार एक किराए के घर में महमूद ने उसके साथ बलात्कार किया। वह उनसे शोधकार्य के सिलसिले में गई थी। वहीं फारूकी खुद को बेकसूर बताते रहे। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो