चालान से बचने के लिए नहीं बल्कि खुद की सुरक्षा के लिए जरूरी है हेलमेट

श्रीकरणपुर. हेलमेट का प्रयोग महज चालान से बचने के लिए नहीं बल्कि खुद की सुरक्षा के लिए किया जाना जरूरी है। यह बात डीएसपी सुरेंद्रसिंह राठौड़ ने शनिवार शाम छह बजे पुलिस थाना में हुई सीएलजी सदस्यों की बैठक में कही।

By: sadhu singh

Published: 01 Mar 2020, 12:30 AM IST

श्रीकरणपुर. हेलमेट का प्रयोग महज चालान से बचने के लिए नहीं बल्कि खुद की सुरक्षा के लिए किया जाना जरूरी है। यह बात डीएसपी सुरेंद्रसिंह राठौड़ ने शनिवार शाम छह बजे पुलिस थाना में हुई सीएलजी सदस्यों की बैठक में कही। उन्होंने वाहन चलाने के दौरान मोबाइल का प्रयोग भी असुरक्षित बताया। उन्होंने कहा कि वाहन चलाते समय छोटी छोटी सावधानियां रखकर अनमोल जीवन बचाया जा सकता है।
बैठक में नागरिकों ने यातायात व्यवस्था सुधारने, रिहायशी इलाके में अवैध शराब बेचान व नशीली दवाओं की बिक्री पर अंकुश लगाने का मुद्दा उठाया। पूर्व पार्षद प्रवीण दायमा ने कहा कि कई युवक गलियों में तेज गति के साथ पटाखे बजाते हुए मोटरसाइकिल चलाते हैं। इससे आमजन व अन्य राहगीरों को परेशानी होती है। आवारागर्दी पर अंकुश नहीं होने से युवतियों व महिलाओं का बाहर निकलना दूभर है। अंडर ऐज बालक-बालिकाएं भी तेज गति से वाहन चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि राजकीय बालिका उमाविद्यालय के निकट नियमित गश्त जरूरी है।

डॉ.सनी बवेजा, गोरू सुखीजा, राजेश मुंजाल, नरेश मित्तल, रमेश अरोड़ा व पूर्व पार्षद जयदयाल यादव ने शहीद भगतसिंह चौक के निकट बिगड़ी यातायात व्यवस्था का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि वहां अतिक्रमण व बसों के रुकने से हादसे की आशंका बनी रहती है। नागरिकों ने कस्बे में शराब की कई अवैध दुकानों का संचालन और रात आठ बजे के बाद भी इन दुकानों पर शराब की बिक्री होने का मुद्दा भी उठाया। मौके पर जगजीत सिंह 40 एफ, जलंधर सिंह, जगदीश वर्मा, रमेश कुमार, बघेल सिंह, बलदेव सिंह 14 एस माझीवाला, बलवंत राम, नंद राम 16 एस आदि मौजूद थे। डीएसपी राठौड़ व सीआइ राजकुमार राजोरा ने समस्याओं के निराकरण का भरोसा दिलाया।

sadhu singh Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned