हेरोइन तस्कर से खुल सकते हैं तस्करी के नेटवर्क के तार, एजेंसियों ने की पूछताछ

- एक ओर आरोपी को जेल से ला सकती है पुलिस

By: Raj Singh

Updated: 18 Sep 2021, 11:55 PM IST

श्रीगंगानगर. अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान से आई हेरोइन तस्करी के मामले में गिरफ्तार गिरोह के मुख्य इनामी आरोपी से शनिवार को विभिन्न एजेंसियों की ओर से पूछताछ की गई। पुलिस को हेरोइन तस्करी से जुड़े तार खुलने की उम्मीद है। आरोपी यहां से हेरोइन लेकर गया लेकिन अभी यह नहीं बता रहा है कि उसने किसको दी थी। दिनभर चली एजेंसियों की पूछताछ में कुछ जानकारी मिली है। अब जेल से एक अन्य साथी को भी पुलिस प्रोडेक्शन रिमांड पर ला सकती है। पुलिस व विभिन्न एजेंसियां पंजाब में बैठे आरोपी के आकाओं का पता लगा रही है।


पुलिस व बीएसएफ से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को आरोपी अमनदीप सिंह की दिनभर विभिन्न एजेसिंयों की ओर से सघन पूछताछ की गई। पुलिस उससे इसके पीछे बैठे व्यक्ति का पता लगा रही है। आरोपी यहां से हेरोइन लेकर गया था और उसने यह हेरोइन किसको ले जाकर सौंपी थी। आरोपी के ऊपर बैठे तस्करों के तार दिल्ली व मुम्बई सहित पंजाब में फैले हैं।

एजेसिंया आरोपी से आगे की कड़ी का पता लगा रही है। पूछताछ में हेरोइन तस्करी के बड़े नेटवर्क का खुलासा होने की उम्मीद है। इसको लेकर पुलिस पहले गिरफ्तार हुए आरोपियों में से किसी को प्रोडक्शन वारंट पर लाकर भी पूछताछ कर सकती है।


ऐसे पकड़ा गया आरोपी
- पहले पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ के दौरान जानकारी मिली कि हेरोइन पाकिस्तान से अपने सम्पर्को के जरिये मुख्य सुत्रधार के रूप में भूमिका रखने वाले अमनदीपसिंह पुत्र लोहरासिंह रायसिख निवासी सुकने पीर ईस्माईल खान की ओर से मंगवाई गई थी। घटना की रात को हेरोइन के पांच पैक्ट अज्ञात आरोपी की ओर से पंजाब ले जाना पाया गया।

इस पर मुख्य आरोपी अमनदीपसिंह की तलाश की गई तो वह फरार हो गया था। इस पर न्यायालय से वारन्ट जारी करवाकर आरोपी की सम्पत्ति जब्ती की कार्रवाई शुरू की गई एवं आरोपी की गिरफ्तारी पर 2000 रुपए का इनाम व जिला स्तर पर टॉप वांटेड घोषित किया गया था। गुरुवार को सुकने पीर ईस्माईल खान फिरोजपुर पंजाब निवासी आरोपी अमनदीपसिंह पुत्र लोहरा सिंह गिरफ्तार किया था। कार्रवाई में बीएसएफ गंगानगर, पंजाब की एटीएस, बीएसएफ सहयोग रहा।


यह था घटनाक्रम
- 8 फरवरी को बीएसएफ की सीमा चौकी मदनलाल के कंपनी कमाण्डर रविन्द्र प्रताप सिंह ने हिन्दुमलकोट थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि 8 फरवरी को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर दौराने गश्त वायरलैस से मिली सूचना पर बीएफएल 134-135 पहुंचने पर मालूम चला कि सीमा सुरक्षा तारबन्दी से आगे टॉर्च की रोशनी की तो पाकिस्तान की तरफ से दो संदिग्ध व्यक्तियों की गतिविधि दिखी।

इनव्यक्तियों की तरफ रोशनी की तो उन्होंने फायर किया। जिनको जवाबी फायर दिया तो दोनों पाकिस्तान की सीमा मे भाग गए। चैकिंग के दौरान तारबन्दी के पास प्लास्टिक पैक्ट में 999 ग्राम हेरोइन मिली। जिसको बरामद कर लिया गया। पुलिस ने आरोपी सतनामसिंह, लखविन्द्रसिह उर्फ लखा, बलविन्द्रसिंह उर्फ बिन्द्र, सतपालसिंह उर्फ पालू, दीपकसिंह, पवनदीप कौर को गिरफ्तार किया था।

Raj Singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned