scriptपाक से फेंके गए छह में से पांच पैकेट तस्करों ने किए कैच, पर एक तारबंदी में गिरा तो खुला राज | Heroin smuggling from Pakistan exposed at border | Patrika News

पाक से फेंके गए छह में से पांच पैकेट तस्करों ने किए कैच, पर एक तारबंदी में गिरा तो खुला राज

locationश्री गंगानगरPublished: Feb 14, 2021 11:12:47 pm

Submitted by:

surender ojha

Five of the six packets thrown from Pakistan were caught by the smugglers, but the secret fell when a barricade fell- सीमा पार हेरोईन तस्करी का पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार.

पाक से फेंके गए छह में से पांच पैकेट तस्करों ने किए कैच, पर एक तारबंदी में गिरा तो खुला राज

पाक से फेंके गए छह में से पांच पैकेट तस्करों ने किए कैच, पर एक तारबंदी में गिरा तो खुला राज

श्रीगंगानगर. पिछले सप्ताह हिन्दुमलकोट अन्तरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की ओर से छह किलो हेराईन तस्करी का खुलासा हो गया है। हेरोईन तस्करों ने इस तस्करी के लिए बीएसएफ जवानों पर फायरिंग भी थी।

इन तस्करों ने पाकिस्तान की ओर से फेेके छह पैकेट में से पांच पैकेट तो कैच कर लिए लेकिन एक पैकेट पाकिस्तानी तस्करों की गलती से बॉर्डर पर लगी तारबंदी में जा गिरा। इस पैकेट को बीएसएफ ने जब्त कर संदिग्ध लोगों की पड़ताल की तो इस सीमा पार तस्करी की राज खोल दिया। पुलिस और बीएसएफ ने तस्करों की पहचान करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
जबकि सीमा पार आए पांच पैकेट को पंजाब के तस्करों ने अपने आकाओं तक पहुंचा दिए है, इन पंजाब तस्करों की तलाश की जा रही है। पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि तस्करी इस प्रकरण में दुल्लापुरकैरी निवासी सतनाम सिंह पुत्र रेशम सिंह रायसिख, उसका सगा भाई लखविन्द्र सिंह, गांव पक्की निवासी बलविन्द्र सिंह पुत्र गुरदीप सिह रायसिख को गिरफ्तार किया है।
एसपी ने बताया कि गांव दुल्लापुर कैरी निवासी सतनाम सिंह और लखविन्द्र सिंह दोनों सगे भाईयों की कृषि भूमि बॉर्डर से सटी हुई है। यह खेत ही सीमा पार हेरोईन तस्करी का डिलीवरी प्वाइंट बन गया है। इस डिलीवरी के लिए बकायदा सीमा पार पाकिस्तान में बैठे तस्करों ने लोकेशन को चिह्नित किया था।
पाकिस्तानी तस्करों के तार पंजाब के गैंग से जुड़े हुए है। पंजाब के तस्करों ने इस डिलीवरी के लिए मोटी सुपारी ली और संबंधित डिलीवरी प्वाइंट पर खेत मालिक को अपने साथ मिलाया। पंजाब से डिलीवरी लेने आए पांच युवकों के पास बाइक और हथियार भी थे।
पाकिस्तान से हेरोईन के अलग अलग कुल छह पैकेट बनाकर सतनाम सिंह के खेत में फेंके गए। इस खेत में लोकेशन के अनुरुप पैकेट संबंधित पांचों युवकों ने उठाया और ले गए। लेकिन छठे पैकेट को तारबंदी से ऊपर से गिराते समय यह गलती से तारबंदी में जा अटका।
बीएसएफ जवानों की हलचल तेज हुई तो डिलीवरी लेने आए युवकों ने फायरिंग कर दी। इस फायरिंग और रात में अंधेरे का फायदा उठाकर पंजाब से आए पांचों युवक पांच पैकेट लेकर फरार हो गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो