scriptहाईमास्ट लाइट हो रही कबाड | High mast lightning | Patrika News

हाईमास्ट लाइट हो रही कबाड

locationश्री गंगानगरPublished: Aug 17, 2017 07:43:00 am

Submitted by:

pawan uppal

सूरतगढ़. नगरपालिका की अनदेखी के चलते लाखों रुपए की लागत से नगरपालिका स्टेडियम में लगाई हाईमास्ट लाइट कबाड में तब्दील हो रही है। हाईमास्ट लाइट जमीन पर

High lightning

हाईमास्ट लाइट जमीन पर पड़े पड़े खा रही जंग

सूरतगढ़. नगरपालिका की अनदेखी के चलते लाखों रुपए की लागत से नगरपालिका स्टेडियम में लगाई हाईमास्ट लाइट कबाड में तब्दील हो रही है। हाईमास्ट लाइट जमीन पर पड़े पड़े जंग खा रही है। यहां सबसे खास बात यह है कि सार संभाल नहीं होने की वजह से हाईमास्ट लाइट लावारिस अवस्था मे पड़े जग खा रही है। इसमें से अधिकांश उपकरण चोरी हो गए हैं। हाईमास्ट लाइट करीब दो साल पूर्व स्टेडियम में लगी लाइट जमीन पर गिर गई थी। इसके बाद अभी तक हाईमास्ट लाइट को दुरुस्त नहीं किया गया है। नगरपालिका प्रशासन की ओर से वर्ष 2012 में राजकीय स्टेडियम के पिछले हिस्से में हाईमास्ट लाइट लगाई गई थी। इससे स्टेडियम के पीछे बसी वार्ड तीन व चार की बस्ती के लोगों को राहत मिली। हाईमास्ट लाइट लम्बे समय से खराब पड़ी है। कुछ समाजिक तत्वों ने लाइट के लोहे के नट खोल कर ले गए और तीस मार्च 2015 को लाइट तेज हवाओं के चलते नीचे आकर गिर गई। लाइट दुरुस्त नही होने की वजह से स्टेडियम क्षेत्र में सदैव शाम ढहलने के साथ अंधेरा छा जाता है।
Video: थर्मल कर्मचारीयो को लेकर सूरतगढ़ आ रही बस दुर्घटनाग्रस्त

काटा गया था विद्युत कनेक्शन

वर्ष 2014 में मुख्यमंत्री के यात्रा के बाद कनेक्शन काट दिया गया था। मुख्यमंत्री ने राजकीय स्टेडियम का निरीक्षण किया था तब स्टेडियम के भ्रष्टाचार की उन्हें शिकायत की गई थी। इस पर जांच के आदेश जारी हुए थे। इस दौरान प्रशासन ने विद्युत कनेक्शन कटवाया था। वहीं फरवरी 2015 को प्रधानमंत्री के दौरे के समय विद्युत कनेक्शन जोड़ दिया था। लेकिन उनके दौरे के बाद वापस विद्युत कनेक्शन काट दिया गया। कल पुर्जे गायब, शिलान्यास पट्टिका भी गायब स्टेडियम में हाईमास्ट लाइट नगरपालिका की ओर से लगाई थी। नगरपालिका के तत्कालीन अध्यक्ष बनवारीलाल व अन्य जनप्रतिनिधियों ने विधिवत रुप से इसका शिलान्यास भी किया गया था। लेकिन असामाजिक तत्वों ने उस पट्टिका को उखाड़ कर गायब कर दिया। वहीं हाईमास्ट लाइट के कल पुर्जे भी गायब हो गए हैं। इस वजह से स्टेडियम के पीछे की बस्तियों में अंधेरा छाया रहता है।
मंगवा रहे पुर्जे

नगरपालिका स्टेडियम में हाईमास्ट लाइट खराब हो चुकी है। इसके कल पुर्जे कम्पनी से मंगवाएं जा रहे हैं। इसे शीघ्र ही दुरुस्त करवाया जाएगा।

जुबैर खान, अधिशाषी अधिकारी, नगरपालिका, सूरतगढ़
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो