घर पर बना डाली पोस्त चूरे की दुकान

घर पर बना डाली पोस्त चूरे की दुकान

pawan uppal | Publish: Mar, 15 2018 07:32:51 AM (IST) Sri Ganganagar, Rajasthan, India

-साधुवाली में आरोपित पुलिस को चकमा देकर फरार
-साढ़े 11 किलो पोस्त और 75 हजार रुपए बरामद

 

श्रीगंगानगर.

साधुवाली में एक आरेापित ने डोडा पोस्त चूरा रखने के साथ साथ घर पर दुकान बना डाली। पोस्त ठेके की तरह यह आरेापित पुडिय़ों में डालकर ग्राहकों को बेच रहा था, जवाहरनगर पुलिस ने वहां दबिश दी तो वह पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। लेकिन पुलिस ने घर की तलाशी के दौरान साढ़े ग्यारह किलोग्राम पोस्त चूरा और बिक्री की राशि 75 हजार रुपए बरामद की है। यह कार्रवाई जवाहरनगर सीआई प्रशांत कौशिक ने मंगलवार रात करीब साढ़े ग्यारह बजे की।

पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि साधुवाली निवासी अश्विनी कुमार पुत्र भोलू उर्फ महावीर बिश्नोई अपने घर पर पोस्त बिक्री कर रहा है। वहां दबिश दी तो वह अंधेरे का फायदा उठाते हुए वहां से भाग गया। सीआई ने बताया कि आरोपित अश्विनी का घर सामान्य घरों की तुलना में अधिक बड़ा है। अंधेरा होने के कारण पुलिस दल को देखकर वह वहां से फरार हो गया, लेकिन 11 किलो 400 ग्राम अवैध डोडा पोस्त चूरा बरामद कर लिया। इस दौरान पोस्त बिक्री से 75 हजार रुपए की राशि भी जब्त की है। आरोपित पहले भी मादक पदार्थ रखने के आरोप में आरेापित रह चुका है।

पंजाब में अधिक डिमांड
साधुवाली गांव पंजाब से सटा हुआ है, इस कारण पंजाब में मादक पदार्थे की सप्लाई के लिए साधुवाली एरिया में अधिक चौकसी बरती जा रही है। इसके बावजूद वहां ऐसे मादक पदार्थों की बरामदगी ने यह संकेत दिए हंै कि मादक पदार्थों की बिक्री का दौर अभी थमा नहीं है। पंजाब और राजस्थान के पुलिस अधिकारियों ने ऐसे पदार्थों की आपूर्ति करने वाले आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का निर्णय लिया है। पंजाब मं डोडा पोस्त चूरा करीबआठ हजार रुपए प्रति किलोग्राम की दर से बिक रहा है। लेकिन पुलिस ने घर की तलाशी के दौरान साढ़े ग्यारह किलोग्राम पोस्त चूरा और बिक्री की राशि 75 हजार रुपए बरामद की है। यह कार्रवाई जवाहरनगर सीआई प्रशांत कौशिक ने मंगलवार रात करीब साढ़े ग्यारह बजे की।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned