script..भारतीय वायु सेना की आतंकी कैंप पर कार्रवाई के बाद घबराया पाक, बॉर्डर से सटे 10-15 किमी तक के गांव करवाए खाली | IAF Air Strike on Pakistan - Pak Clears Villages Adjacent To LOC | Patrika News

..भारतीय वायु सेना की आतंकी कैंप पर कार्रवाई के बाद घबराया पाक, बॉर्डर से सटे 10-15 किमी तक के गांव करवाए खाली

locationश्री गंगानगरPublished: Feb 27, 2019 01:16:13 pm

Submitted by:

rohit sharma

..भारतीय वायु सेना की आतंकी कैंप पर कार्रवाई के बाद घबराया पाक, बॉर्डर से सटे 10-15 किमी तक के गांव करवाए खाली

श्रीगंगानगर।

पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायु सेना के Air Strike कर पाकिस्तान को दिए गए जबाव के बाद मानो पाकिस्तान बौखला गया है। मंगलवार तड़के पाक अधिकृत कश्मीर (POK) में हुई एयर स्ट्राइक के बाद अब राजस्थान समेत देश के सभी बॉर्डर पर पाक सेना की हलचल बढ़ गई है।
हाल ही में प्रदेश के श्रीगंगानगर जिले से सटी अंतर्राष्ट्रीय सीमा पार पाकिस्तानी इलाके में बुधवार सुबह लगातार दो धमाके हुए। यह धमाके बुधवार सुबह 9 बजकर 47 मिनट पर हुए। एक बार तो सीमा के आस-पास के गांववासी घबरा गए लेकिन बाद में सब सामान्य हो गया।
धमाके की आवाज आस-पास के कई गांवो तक पहुंची। वहीं अनूपगढ के सीमावर्ती गांव 27 ए में स्कूली बच्चे बेखौफ पढ़ते नजर आए। बच्चों ने बताया कि धमाकों की आवाज सुनकर एक बारगी कलास से बाहर आए लेकिन अगले ही पल पढ़ाई दुबारा शुरू हो गई। उनका कहना है कि भारतीय सेना के होते वे खुद को सुरक्षित समझते हैं। साथ ही सेना की तरफ से भी किसी तरह के गांव ख़ाली करवाने के आदेश नही है।
वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान सेना भी अपने इलाके में सतर्क है। साथ ही पाक सेना की हलचल लगातार लगातार सीमा के आस-पास देखी जा रही है। वहीं जानकारी ये भी है कि भारत की सेना के लगातार अलर्ट को देखकर घबराए पाकिस्तान ने राजस्थान से सटी अपनी सीमा के पास 10-15 किलोमीटर के दायरे में बसे गांवों को खाली करा लिया है।
बता दें कि भारतीय वायु सेना ने मंगलवार तड़के 12 मिराज 2000 विमान के साथ POK में एयर स्ट्राइक कर पाकिस्तान को मुंह तोड़ जबाव दिया था। इसी के बाद से ही पाकिस्तान की बौखलाहट शुरू हो गई। वहीं भारतीय वायु सेना के आतंकी कैंप तबाह करने के बाद राजस्थान समेत देश के पाकिस्तान से सटे बॉर्डर पर अलर्ट जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो