script‘पुलवामा बदला’: राजस्थान में यहां भारत-PAK सीमा पर कर्फ्यू की मियाद बढ़ाई, जारी हुआ ये ‘अलर्ट’ | IAF Strikes in POK, Curfew imposed in India-PAK border Sri Ganganagar | Patrika News

‘पुलवामा बदला’: राजस्थान में यहां भारत-PAK सीमा पर कर्फ्यू की मियाद बढ़ाई, जारी हुआ ये ‘अलर्ट’

locationश्री गंगानगरPublished: Feb 27, 2019 08:33:50 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

IAF Strikes in POK, Curfew imposed in India-PAK border Sri Ganganagar
श्रीगंगानगर।

राजस्थान में सीमावर्ती गंगानगर जिले में भारत-पाकिस्तान सीमा पर जिला कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट शिव प्रसाद मदन नकाते ने कर्फ्यू की अवधि बढ़ाने आदेश दिए हैं। आदेश के तहत सीमा पर दो किलोमीटर की पट्टी में शाम 7 से सुबह 6 बजे तक किसी तरह गतिविधियां प्रतिबंधित रहेंगी।

आदेश के अनुसार कर्फ्यू अवधि के दौरान किसान कृषि कार्य के लिए सुरक्षा बलों की अनुमति से ही जा सकेंगे। इस अवधि में इस क्षेत्र में किसी प्रकार के पटाखे, बैण्ड इत्यादि का उपयोग नहींं होगा। वहीं प्रतिबन्ध क्षेत्र में अग्नेय शस्त्रों को सुरक्षा बलों, राजकीय सेवा में लगे अधिकारियों के अलावा नहींं जा सकेंगे।

जिला कलेक्टर नकाते ने आमजन को सूचित किया है कि सीमा के इर्द-गिर्द, छावनियों के आस-पास, सुरक्षा एजेंसियों के स्थानों के आस-पास, रेलवे स्टेशन, बस स्टैण्ड, बाजार, धर्मशालाओं, भीड़ वाले क्षेत्रों में कोई भी संदग्ध व्यक्ति, संदिग्ध गतिविधियां या वस्तु दिखाई दे तो इसकी जानकारी सुरक्षा कार्मिकोंं, नजदीक के थाने में या प्रशासनिक अधिकारियों को देंं। जिला मजिस्ट्रेट श्री नकाते ने सभी पुलिस प्रशासन एवं जिला प्रशासन के अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैंं।

.. इधर जश्न मनाने सडकों पर उतरे लोग

भारतीय वायु सेना की पाकिस्तान सीमा में आतंकी कैंपों पर कार्रवाई के बाद इलाके के गांवों में जश्न का माहौल है। जश्न मनाने के लिए लोग सडक़ों पर निकल आए। जिले के श्रीबिजयनगर में मंगलवार सुबह लोगों को भारतीय वायु सेना की कार्रवाई की जानकारी मिलते ही हर किसी की जुबान पर सेना का हमला छा गया।

श्रीगंगानगर के भारत माता चौक पर आतिशबाजी कर शहरवासियों ने खुशियां मनाई व् नई धानमंडी में भारतीय वायुसेना के हवाई हमले के बाद पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी की गई। वहीं जिले के रायसिंहनगर में आतिशबाजी कर खुशियां मनाई गई।

घड़साना में पाकिस्तान का राष्ट्रीय ध्वज जलाया गया तथा नारेबाजी कर खुशियां मनाई गई। इस क्रम में श्रीगंगानगर के पास साधुवाली गांव में ग्रामीणों ने वाहनों में रोड से गुजर रहे सेना के जवानों व रागीरों को मिठाई बांटकर खुशियां मनाई।

ट्रेंडिंग वीडियो