scriptआईएएस टीना डाबी बोली, मेरे लिए यादगार रहेगा श्रीगंगानगर जिला | IAS Tina Dabi said, Sriganganagar district will be memorable for me | Patrika News

आईएएस टीना डाबी बोली, मेरे लिए यादगार रहेगा श्रीगंगानगर जिला

locationश्री गंगानगरPublished: Nov 29, 2020 08:54:41 am

Submitted by:

surender ojha

आईएएस टॉपर और जिला परिषद की सीईओ टीना डाबी का तबादला जयपुर में संयुक्त शासन सचिव वित्त के पद पर हुआ है।

आईएएस टीना डाबी बोली, मेरे लिए यादगार रहेगा श्रीगंगानगर जिला

आईएएस टीना डाबी बोली, मेरे लिए यादगार रहेगा श्रीगंगानगर जिला

श्रीगंगानगर. आईएएस टॉपर और जिला परिषद की सीईओ टीना डाबी का तबादला जयपुर में संयुक्त शासन सचिव वित्त के पद पर हुआ है। यहां जिला परिषद सभागार में स्टाफ की ओर से दी गई विदाई पार्टी में आईएएस अफसर टीना डाबी का कहना है कि सकारात्मक सोच और कठिन परिश्रम से सफलता हासिल की जा सकती है।

यही मुकाम अपने जीवन में अपनाने की जरुरत है। इस दौरान इलाके की समस्याओं के संबंध में अल्प समय में सीईओ के पद पर रहने के दौरान आई चुनौतियां और काम करने के तरीको के अनुभवों को सांझा किया।

ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल के लिए कई काम करने की इच्छा थी लेकिन तबादले के कारण यह काम हो नहीं पाया। कुछ दिन पहले डाबी के तबादले पर राज्य निर्वाचन आयोग ने रोक लगा दी थी लेकिन श्रीगंगानगर में पंचायत राज और नगर पालिका के चुनाव की आचार संहिता प्रभावी नहीं है।

उनको रिलीव करने के लिए जिला प्रशासन ने हरी झंडी दे दी। डाबी की विदाई पर जिला परिषद स्टाफ ने उनको गुलदस्ता देकर उनके कार्यकाल को बेहतर बताया। पिछले सप्ताह राज्य के कार्मिक विभाग के सयुंक्त शासन सचिव डा. रविन्द्र गोस्वामी ने सीईओ डाबी का तबादला किया था। डाबी को संयुक्त शासन सचिव वित्त विभाग जयपुर पद पर लगाया है। ज्ञात रहे कि टीना डाबी और अतहर खान में वर्ष 2018 में शादी हुई थी, यह शादी सुर्खियों में आई थी।

कई राजनेताओं ने इस जोड़े को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की थी तो वहीं हिन्दू महासभा ने इस शादी को लव जिहाद बताया था। 2015 में आईएएस टॉप करने वाली अफसर टीना डाबी और उनके पति अतहर खान ने जयपुर की पारिवारिक न्यायालय में तलाक की अर्जी दी है। दोनों ने आपसी सहमति से ये तलाक लेने का फैसला किया है। अतहर कश्मीरी फैमिली से ताल्लुक रखते हैं।

टीना जब आईएएस की टॉपर बनी थीं, उसी साल अतहर सेकंड पोजिशन पर रहे थे। मंसूरी में ट्रेनिंग के दौरान ही टीना और अतहर एक-दूसरे के करीब आए थे और शादी का फैसला किया था। दोनों ही राजस्थान कैडर के अफसर हैं और इन्हें जयपुर में पोस्टिंग मिली है।

दो साल में लव मैरिज का अंत
टीना और अतहर ने लव मैरिज कर खूब सुर्खियों बटौरी। लेकिन दो सालों के अंदर दोनों एक दूसरे से दूर होने लगे। अहतर अपने साथ टीना को जम्मू कश्मीर में ले जाना चाहते थे तो टीना देश के विभिन्न पदों पर रहकर अपना नया मुकाम हासिल करना चाहती थी।

प्रेम विवाह के बाद दोनों में दूरियां इस कदर होने लगी कि पिछले दिनों दोनों सहमत होकर तलाक करने को राजी हो गए। इस चक्कर में टीना भीलवाड़ा एसडीएम बनने के बाद श्रीगंगानगर में जिला परिषद सीईओ की पोस्टिंग हासिल कर ली। लेकिन दूर होने के बावजूद इस जोड़े ने अपनी दूरियां को कम नहीं किया। नतीजन बात तलाक पर आ गई।

टीना ने कुछ समय पहले अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स में अपने नाम से खान सरनेम हटा दिया था। इसी के बाद अतहर ने भी टीना को इंस्टाग्राम पर अनफॉलो कर दिया था। इसके बाद से ही दोनों की शादी को लेकर अटकलें लगाई जा रही थीं। डाबी का परिवार मूलत: जयपुर का है।

हालांकि, उनका जन्म भोपाल में हुआ। कान्वेंट ऑफ जीसस एंड मेरी स्कूल से पढ़ी टीना शुरू से ही टॉपर रही हैं। जब वे 7वीं क्लास में थीं, तभी उनका पूरा परिवार दिल्ली में शिफ्ट हो गया। टीना के पिता जसवंत डाबी और मां हिमानी दोनों ही इंजीनियर रहे हैं। दोनों ने यूपीएससी और आईईएस एग्जाम पास किया हुआ है।

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग से दूसरा टॉपर रहे थे अतहर। यूपीएससी की परीक्षा में दूसरा सर्वोच्च स्थान हासिल करने वाले अतहर आमिर हैं जिनका ताल्लुक जम्मू-कश्मीर से है। आमिर का ये दूसरा प्रयास था और अपने दूसरे प्रयास में उन्होंने इस परीक्षा में भी दूसरा स्थान हासिल किया।

28 वर्षीय अतहर आमिर का लोकसेवा परीक्षा में यह दूसरा प्रयास था अपने पहले प्रयास में उन्हें 560 वां स्थान मिला था। आईआईटी रूड़की से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई के बाद आमिर ने 2014 की परीक्षा में अपने पहले प्रयास में रेल यातायात सेवा हासिल किया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो