script‘मंच मिले तो युवा राष्ट्रीय स्तर पर दिखा सकते हैं प्रतिभाÓ | 'If found on stage, youth can show talent at national level' | Patrika News
श्री गंगानगर

‘मंच मिले तो युवा राष्ट्रीय स्तर पर दिखा सकते हैं प्रतिभाÓ

घड़साना. सीमा क्षेत्र के युवाओं में खेलकूद, शिक्षा एवं कला के क्षेत्र में प्रतिभाएं हैं लेकिन उचित मंच नहीं मिलने के कारण राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाने में सक्षम नहीं होती हैं।

श्री गंगानगरDec 29, 2019 / 12:08 am

sadhu singh

'मंच मिले तो युवा राष्ट्रीय स्तर पर दिखा सकते हैं प्रतिभाÓ

‘मंच मिले तो युवा राष्ट्रीय स्तर पर दिखा सकते हैं प्रतिभाÓ

घड़साना. सीमा क्षेत्र के युवाओं में खेलकूद, शिक्षा एवं कला के क्षेत्र में प्रतिभाएं हैं लेकिन उचित मंच नहीं मिलने के कारण राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाने में सक्षम नहीं होती हैं। इन प्रतिभाओं को उचित मंच दिलाने के लिए सीमा सुरक्षा बल की ओर से खेल प्रतियोगिताएं कराकर युवाओं आगे लाने का कार्य हाथ में लिया है। यह बात 127 वी वाहिनी कमांडेंट अमिताभ पवार ने कही। वे सीमावर्ती गांव दो कालूवाला में सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत चार दिवसीय क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन पर मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि युवाओं को सीमा सुरक्षा बल में भर्ती होने के लिए शैक्षिक व खेलकूद में उत्कृष्ट प्रदर्शन की जरूरत है। उन्होंने बॉर्डर क्षेत्र के युवाओं को अपनी प्रतिभा निखारने के लिए कड़ी मेहनत करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि सेना व अर्धसैनिक बलों में भर्ती होने के लिए खेल में उत्कृष्ट प्रदर्शन सबसे बेहतर विकल्प है।
समापन कार्यक्रम की अध्यक्षता सरपंच राजेंद्र कुमार ने की। कमांडेंट पवार ने सीमाओं की रखवाली के लिए सीमा सुरक्षा बल को बॉर्डर के ग्रामीणों द्वारा दिए गए सहयोग की सराहना की। उन्होंने कहा कि बॉर्डर के नागरिक भी सीमा के प्रहरी हैं। उन्होंने बीएसएफ द्वारा बॉर्डर के नागरिकों के लिए चलाए जा रहे विभिन्न कल्याणकारी कार्यों की जानकारी दी। इस अवसर पर उपविजेता टीम के खिलाडिय़ों को क्रिकेट किट व हैड कैप टीमों के सदस्यों को भेंट किया गया। सरपंच ने बताया कि सिविक एक्शन प्रोग्राम के माध्यम से जरूरतमंद लोगों को कंबल, ऊनी कपड़े व स्कूली बच्चों को बैग भी दिए गए। क्रिकेट प्रतियोगिता में 17 केवाईडी टीम विजेता व कालूवाला टीम उपविजेता रही। विजेता टीम को मुख्य अतिथि पवार ने ट्रॉफी प्रदान की। उपविजेता टीम को भी पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम में विनय कौशल, पीएस मीणा उप कमान्डेंट, ईश्वर सिंह एसी इंस्पेक्टर जी ब्रांच, ताराचंद यादव इंस्पेक्टर, रणवीर सिंह, अर्णव घोष सहित ग्रामीण शामिल हुए।

Home / Sri Ganganagar / ‘मंच मिले तो युवा राष्ट्रीय स्तर पर दिखा सकते हैं प्रतिभाÓ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो