कोई भोजन से वंचित है तो कंट्रोल रूम पर करो कॉल

If someone is deprived of food, then call the control room कोरोना वायरस के संबंध में राज्य सरकार की ओर से लॉक डाऊन में इलाके में कोई भोजन से वंचित परिवार है तो उसकी मदद के लिए नगर परिषद प्रशासन सतर्क रहेगा।

श्रीगंगानगर. कोरोना वायरस के संबंध में राज्य सरकार की ओर से लॉक डाऊन में इलाके में कोई भोजन से वंचित परिवार है तो उसकी मदद के लिए नगर परिषद प्रशासन सतर्क रहेगा। आयुक्त प्रियंका बुडानिया ने बताया कि शहर में किसी जरुरतमंद परिवार को भोजन नहीं मिल रहा है या भोजन व्यवस्था कराने है तो फायर बिग्रेड में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। इसका नम्बर ०१५४-०२४७०१०१ रहेगा।

इस संपर्क नम्बर पर सुझाव या जानकारी या सूचना देने पर बकायदा एक रजिस्ट्रर में एंट्री होगी। फोन अटैण्ड करने वाला कार्मिक शहर के ६५ वार्डो के लिए बनी १३ अलग अलग कमेटियों को संबंधित जरुरतमंद परिवार के बारे में सूचना देगा। बुडानिया नंे बताया कि लॉक डाऊन की अवधि के दौरान बीपीएल, स्टेट बीपीएल, अन्तोदय या खाद्य सुरक्षा योजना से वंचित लोगों को इसमें सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाएगी। उन्होंने संबंधित इलाके के पार्षदों और अन्य जनप्रतिनिधियों से भी इस पुनीत कार्य में सहयोग करने की अपील की है।
नगर परिषद ने शहर में जरुरतमंद परिवारों को भोजन उपलब्ध कराने के लिए लंगर व्यवस्था शुरू करने की तैयारी की है। आयुक्त ने बताया कि जिला कलक्टर के आदेश पर शहर के अलग अलग क्षेत्रों में इसकी व्यवस्था देखी जा रही है। यदि कोई परिवार या पारिवारिक सदस्य इस लंगर स्थल पर नहीं आ सकते है तो उनके घर या घर के पास एेसे लंगर लगाने की व्यवस्था कराई जाएगी।
लॉक डाऊन के बावजूद जानबूझकर दुकान खोलने पर अब नगर परिषद सख्त कदम उठाएगा। आयुक्त ने बताया कि इस संबंध में तीन सदस्यीय कमेटी बनाई गई है। यह कमेटी उन भवनों को सील करेगी जिन्होंने राज्य सरकार के आदेश पर लॉक डाऊन में अपनी दुकानें खोल रखी है।

इस संबंध में कमेटी पहले संबंधित इलाके से सूचना आने के बाद वहां जाकर दौरा करेगी। मोबाइल फोटो और वीडियो बनाकर उसकी दुकान को सील करेगी। आयुक्त ने बताया कि जिला प्रशासन ने सख्त आदेश दे रखा है कि बिना अनुमति कोई दुकान खोलेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए, इसकी पालना में नगर परिषद को अधिकृत किया गया है।

surender ojha Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned