scriptअपनों से करते हैं प्यार तो, न करें घर की दहलीज पार | If you love your loved ones, don't cross the threshold of your home | Patrika News

अपनों से करते हैं प्यार तो, न करें घर की दहलीज पार

locationश्री गंगानगरPublished: May 11, 2021 10:15:48 am

Submitted by:

Krishan chauhan

-सब्जी मंडी में अभी भी नहीं हो रहा सुधार, जुट रही है भीड़
-सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई जा रही है धज्जियां

अपनों से करतें हैं प्यार तो, न करें घर की दहलीज पार

अपनों से करतें हैं प्यार तो, न करें घर की दहलीज पार

श्रीगंगानगर. कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में कोरोना संक्रमित रोगियों की संख्या दिनों-दिन बढ़ती जा रही है। कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर लगाम लगाने व चैन तोडऩे के लिए सोमवार से लॉकडाउन लगा दिया है। लॉकडाउन के पहले दिन जिला मुख्यालय पर मिला जुला असर देखने को मिला। इस लॉकडाउन में सुबह 11 बजे तक खाने-पीने के सामान और अन्य जरूरत की वस्तुओं की दुकानें खोले जाने की छूट दी गई है।

बता दें कि कोविड-19 गाइड लाइन की सख्ती से पालना करवाने के लिए शहर के प्रमुख बाजारों और चौराहों पर पुलिस जाब्ता तैनात किया गया था। सख्त लॉकडाउन के चलते पहले दिन बाजारों में तो सन्नाटा पसरा रहा, लेकिन सडक़ों पर लोगों की आवाजाही नजर आई। जिला मुख्यालय की सब्जी मंडी में सुबह खूब भीड़ उमड़ पड़ी। हालांकि मंडी समिति प्रबंधन भीड़ पर नियंत्रण करने के लिए पूरी कोशिश कर रही है लेकिन लोग मान ही नहीं रहे हैं। कोई ना कोई बहाना बाजी कर सब्जी लेने मंडी में आ रहे हैं। कोविड-19 की गाइड लाइन की पलाना नहीं हो रही है।

सब्जी मंडी में अभी सुधार की जरूरत

सोमवार सुबह-सुबह लोगों में लॉकडाउन का डर तो देखने को मिला। परंतु परचून, डेयरी सहित अन्य जरूरत की चीजों की दुकानों में भीड़ नजर आई। खासकर सब्जी मंडी इलाके में। यहां लोग मास्क में जरूर नजर आए लेकिन शारीरिक दूरी कहीं नजर नहीं आई। सब्जी मंडी समिति के सचिव दीपक अग्रवाल का कहना है कि लगातार समझाइश के बाद भीड़ में 20 प्रतिशत तक की कमी जरूर हुई है। परंतु अभी और अपेक्षित सुधार की जरूरत है। जिसके लिए लगातार कार्य कर रहे हैं।

वैक्सीन और अस्पताल के नाम पर हो रही घुमाई, कटे चालान

दिन भर यही देखने में आया कि लॉकडाउन के बीच भी सडक़ पर निकलने वाले ज्यादातर लोग वैक्सीन लगवाने व अस्पताल जाने के निकल रहे हैं। इनमें से कुछ तो सही मायने में इसी काम से निकले हैं। पर कुछ ऐसे भी हैं जो केवल अस्पताल का झूठा बहाना बना रहे हैं। हालांकि पूछताछ के बाद ही पुलिस ऐसे लोगों को आगे जाने की छूट दे रही है। जबकि बेवजह घूमने वालों के वाहन जब्त किए जा रहे है और चालान काटे जा रहे है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो