scriptबधाई के नाम पर सौ-सौ रुपए की अवैध वसूली | Illegal recovery of hundred rupees in the name of congratulations | Patrika News

बधाई के नाम पर सौ-सौ रुपए की अवैध वसूली

locationश्री गंगानगरPublished: May 17, 2019 11:35:12 am

Submitted by:

Krishan chauhan

https://www.patrika.com/sri-ganganagar-news/
 
 

hundred rupees

बधाई के नाम पर सौ-सौ रुपए की अवैध वसूली

बधाई के नाम पर सौ-सौ रुपए की अवैध वसूली

राजकीय चिकित्सालय के पीएनसी वार्ड का मामला, पीएमओ ने कहा कि सफाई कार्मिक को हटा दिया जाएगा

श्रीगंगानगर. राजकीय जिला चिकित्सालय के पीएनसी वार्ड में सफाई कर्मचारी पीएनसी वार्ड में भर्ती हर प्रसूता से बधाई के नाम पर सौ-सौ रुपए की अवैध वसूली कर रहे हैं। लंबे समय से इन कार्मिकों ने बधाई की राशि की वसूली करने का धंधा बना रखा है। यदि कोई प्रसूता के परिजन बधाई नहीं देते हैं तो यह कार्मिक इनके साथ लड़ाई-झगड़ा करने लगते हैं। गांव 10 एलएल चूनावढ़ की रेखा पत्नी विनोद कुमार के लडक़ी हुई और सामान्य प्रसव होने पर गुरुवार दोपहर को उनको अस्पताल से छूट्टी मिल गई। इस पर सफाई कार्मिक जुगनू व उसके एक सहयोगी कार्मिक ने प्रसूता के परिजनों से सौ-सौ रुपए बधाई के मांगे। कुछ से ले लिए। इस बीच एक प्रसूता की परिजन मीरांबाई ने कहा कि बधाई नहीं देने पर सफाई कार्मिक महिला से हाथा-पाई तक करने लगा गया। इस पर वहां पर हंगामा खड़ा हो गया। इस बीच गांव घमंडिया के पप्पू राम का आरोप है कि उसके लडक़ी के प्रसव होने पर यहां पर भर्ती थी और अब छुट्टी मिल गई है। सफाई कार्मिक ने उससे पचास रुपए बधाई के नाम पर वसूल किए है। प्रसूता रेखा के परिजनों ने इसकी जानकारी बाद में पीएनसी वार्ड की नर्सिंग स्टाफ को भी दी गई। मौका पर सफाई कार्मिक को बुलाया गया लेकिन वह आया नहीं उसकी साथ काम करने वाली दो महिलाओं ने कहा कि हमने बधाई की राशि नहीं ली है। उल्लेखनीय है कि बधाई को लेकर पहले भी कई बार शिकायतें हुई है लेकिन हर बार जांच के नाम पर खानापूर्ति की जाती है।
———

पीएनसी वार्ड में सफाई कर्मचारियों को बधाई के नाम पर अवैध रूप से पचास व सौ रुपए लेने पर समझाया गया। पहले भी बधाई के नाम पर राशि लेने की शिकायतें मिली तो सफाई ठेकेदार को इनके कार्मिकों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पाबंद किया है।
डॉ. मुकेश स्वामी, पीएनसी प्रभारी, जिला चिकित्सालय,श्रीगंगानगर।

पीएनसी वार्ड में प्रसूता व उनके परिजनों से बधाई के नाम पर अवैध रूप से राशि लेने की जानकारी मिली है। संबंधित सफाई कार्मिक को तुंरत प्रभाव से हटाने की कार्रवाई कर दी जाएगी।
डॉ.केएस कामरा,पीएमओ, जिला चिकित्सालय,श्रीगंगानगर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो