scriptImprisonment for 20 years for forcing a student to commit suicide | SriGanganagar छात्रा को आत्मदाह के लिए मजबूर करने पर बीस साल की कैद | Patrika News

SriGanganagar छात्रा को आत्मदाह के लिए मजबूर करने पर बीस साल की कैद

Imprisonment for 20 years for forcing a student to commit suicide- अश्लील वीडियो बनाकर वायरल करने की धमकी तीन माह किया देहशोषण

 

श्री गंगानगर

Published: September 22, 2022 07:26:20 pm

श्रीगंगानगर। महज दसवीं कक्षा में अध्ययरनरत एक छात्रा को उसके रिश्तेदार ने ही उसे बेहोश कर अश्लील वीडियो बनाकर देह शोषण किया और वायरल करने की धमकी देकर सोने चांद और नकदी भी वसूल ली। पंचायत होने के बावजूद फिर से देहशोषण करने लगा तो इस छात्रा ने आत्मदाह कर ली। करीब तीन साल पहले सादुलशहर क्षेत्र में हुई इस घटना के दोषी आरोपी को अब अदालत ने बीस साल कारावास व 75 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है। यह निर्णय गुरुवार को पोक्सो एक्ट प्रकरणों की स्पेशल कोर्ट के स्पेशल जज अरुण कुमार अग्रवाल द्वितीय ने सुनाया।
विशिष्ट लोक अभियोजक नवप्रीत कौर ने बताया कि 3 जून 2019 को पन्द्रह वर्षीय पीडि़ता ने लालगढ़ जाटान पुलिस को बताया कि वह दसवीं कक्षा में अध्ययनरत है।
SriGanganagar छात्रा को आत्मदाह के लिए मजबूर करने पर बीस साल की कैद
SriGanganagar छात्रा को आत्मदाह के लिए मजबूर करने पर बीस साल की कैद
करीब तीन माह पहले उसके माता-पिता खेत में काम करने गए हुए थे तो घर में अकेली थी तब रिश्तेदार गांव हाकमाबाद निवासी ताराचंद उर्फ तारा उर्फ ताराराम पुत्र राजाराम कुम्हार आया और उसे इत्र की खुशबू की बात कहते हुए अपनी जेब से रूमाल निकाला और नशीली दवा से उसे सूंघाकर बेहोश कर दिया। इस दौरान उससे दुष्कर्म किया। जब उसे होश आया तो आरोपी तारांचद ने धमकाया कि उसने मोबाइल फोन में अश्लील वीडियो बना ली और उसे वायरल कर दूंगा। इससे वह सहम गई। इस वीडियो को लेकर वह देहशोषण करने लगा। यहां तक कि उसे बाहर ले जाने के लिए उसके घर में रखे पन्द्रह तौला सोने व चांदी के जेवर व बीस हजार रुपए की नकदी भी लेकर चला गया और उसे भी अपनी बाइक पर बिठा लिया। इस संबंध में पीडि़ता के परिजनों ने पीडि़ता को ढूंढकर अपने घर ले गए।
अगले दिन 4 मई 2019 को पंचायत हुई तो आरोपी तारांचद, ताराचंद का पिता राजाराम, ताराचंद की मां कृष्णदेवी और पत्नी ममता ने अपनी गलती मानी और आगे ऐसी हरकत नहीं करने का आश्वासन दिया।
पीडि़ता ने अपनी रिपोर्ट में यह भी बताया था कि परिजनों की पंचायत का असर आरोपी ताराचंद पर नहीं हुआ। इस समझौते के बावजूद आरोपी ताराचंद ने अपनी हककतें फिर से शुरू कर दी और फिर से वीडियो वायरल की धमकी दे दी। इससे आहत होकर पीडि़ता ने मजबूर होकर तेल डालकर खुद को आग लगा ली। यहां राजकीय जिला चिकित्सालय से उसे बीकानेर रैफर किया। वहां से हालत खराब होने पर परिजन घर ले आए। इस संबंध में पीडि़ता के परिजनों ने पुलिस अधीक्षक से शिकायत की। एसपी के आदेश पर लालगढ़ पुलिस ने तारांचद और उसके परिजनों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। इस संबंध में पीडि़ता के कलमबंद बयान भी हुए, इसमें पूरे घटनाक्रम का जिक्र किया। कुछ दिन बाद पीडि़ता की मृत्यु होने पर पुलिस ने इस प्रकरण में आत्महत्या के लिए मजबूर करने की धारा भी और जोड़ दी। पुलिस जांच में आरोपी ताराचंद उर्फ तारा को ही दोषी माना और अन्य परिजनों को जांच में दोषी नहीं माना।
इस प्रकरण की सुनवाई के दौरान 11 गवाहों ने अपने बयान और अभियोजन पक्ष की ओर से 30 दस्तावेज प्रस्तुत किए गए। इस दौरान बचाव पक्ष ने आरोपी को बाल बच्चेदार का हवाला देकर नरमी का रूख अपनाए जाने का आग्रह किया लेकिन अदालत ने इसे स्वीकारा नहीं। यह आरोपी 5 जून 2019 से अब तक न्यायिक अभिरक्षा में चल रहा है।
इस संबंध में अदालत ने आरोपी ताराचंद उर्फ तारा उर्फ ताराराम पुत्र राजाराम को दोषी मानते हुए आईपीसी की धारा 376 में बीस साल कठोर कारावास व पचास हजार रुपए जुर्माना, आईपीसी की धारा 306 में दस साल कठोर कारावास व दस हजार रुपए जुर्माना, पोक्सो एक्ट की धारा 3-4 में सात साल कठोर कारावास व पांच हजार रुपए जुर्माना, पोक्सो एक्ट की धारा 5 एन-6 और धारा 5 एल-6 में दस-दस साल कठोर कारावास व दस-दस हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

Nitin Gadkari का बड़ा ऐलान, अगले साल से सभी गाड़ियों में 6 एयरबैग लगाना हुआ अनिवार्यPFI पर ऐक्शन से पाकिस्तान में खलबली, संयुक्त राष्ट्र के सामने लगाई गुहारअशोक गहलोत का ऐलान, नहीं लड़ेंगे कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव, बोले- दो दिन पहले हुई घटना से बहुत आहतटी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत को बड़ा झटका, चोट के चलते जसप्रीत बुमराह टूर्नामेंट से बाहर हुएमहिलाओं के हक में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला- विवाहित की तरह अविवाहित को भी गर्भपात का अधिकारसोशल मीडिया पर भी लगाम, प्रतिबंध के बाद अब PFI का ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट भी हुआ बंदJammu-Kashmir News: उधमपुर भेजी गई NIA की टीम, 8 घंटे के अंदर हुए 2 सीरियल ब्लास्ट मामले में कर रही जांचअंकिता भंडारी मर्डर केस में आरएसएस नेता पर दर्ज हुआ मुकदमा, जानिए क्या है पूरा मामला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.