परीक्षा को लेकर मुख्य बस स्टैण्ड के अलावा बनाए 3 अस्थायी बस स्टैण्ड, वन-वे रहेंगे कई मार्ग

श्रीगंगानगर ब्लॉक में 53 सेंटर, 20 हजार परीक्षार्थी व अन्य

By: Raj Singh

Published: 24 Sep 2021, 11:43 PM IST

श्रीगंगानगर. 26 सितंबर को रीट परीक्षा में श्रीगंगानगर शहर में मुख्य बस स्टैण्ड के अलावा तीन अस्थायी बस स्टैण्ड बनाए गए हैं। जहां से बसों का संचालन होगा। इसके अलावा छह मार्गों को वन-वे किया गया है। जहां एक तरफा यातायात व्यवस्था रहेगी। वन-वे के लिए पुलिस के पुख्ता इंतजाम किए गए है।

पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि रीट की परीक्षा 26 सितंबर को आयोजित होगी। जिसको देखते हुए श्रीगंगानगर ब्लॉक में 53 सेंटर बनाए गए हैं। जिनमें करीब 20 हजार से अधिक परीक्षार्थी, उनके अभिभावकों के आने की संभावना है। परीक्षा के दिन शहर में भारी भीड़ की संभावना है। इसके लिए यातायात व्यवस्था की गई।

चार बस स्टैण्ड होंगे

- पुलिस अधीक्षक ने बताया कि शहर में मुख्य बस स्टैण्ड, जहां से नियमित रूप से बसें चलेंगी। वहीं राजकीय महाविद्यालय में अस्थायी बस स्टैण्ड बनाया है, जहां से रायसिंहनगर, अनूपगढ़, घड़साना मार्ग की सभी अतिरिक्त बसें चलेंगी। वहीं रामलीला मैदान में अस्थायी बस स्टैण्ड बनाया है। जिसमें जैसलमेर, बाड़मेर, जोधपुर से आने वाली सभी बसें रुकवाई जाएंगी। सेक्टर 17 में भी अस्थायी बस स्टैण्ड बनाया है। जहां से सूरतगढ़ इलाके की सभी अतिरिक्त बसें संचालित होगी। सभी बस स्टैण्डों पर विश्राम करने, चाय व पानी की व्यवस्था समाजसेवी संस्थाओं की ओर से की गई है।

छह मार्ग रहेंगे वन-वे

- पुलिस अधीक्षक ने बताया कि परीक्षा के दौरान छह सडक़ मार्गों को वन-वे किया गया है। जिसमें शिव चौक से सुखाडिया सर्किल, सिहाग हॉस्पीटल रोड, ट्रेजरी रोड, सैकर्ट हार्ट स्कूल रोड, तीन पुली से करणपुर बस अड्डा रोड व सुरेन्द्रा डेंटल कॉलेज रोड वन-वे रहेगा।

टैक्सी-टैम्पो की व्यवस्था

- शहर से बाहरी इलाके में पडऩे वाले सेंटरों के लिए उचित मूल्य निर्धारण के संबंध में टैम्पो यूनियन से वार्ता की गई है। फिर भी समस्या होने पर परीक्षार्थी मोबाइल नंबर 9414500730 व 0154-2473021 पर संपर्क कर सकते हैं। यह नंबर चौबीस घंटे चालू रहेंगे और संपक कर सहायता प्राप्त की जा सकती है।

लोग बेवजह घरों से बाहर नहीं घूमें

- पुलिस अधीक्षक ने लोगों से अपील की है कि परीक्षा के दिन शहर में काफी भीड़भाड़ रहने की संभावना है। ऐसे में लोग बिना वजह बाहर नहीं घूमे और शहर में यातायात व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस का सहयोग करें। जिससे सफलता पूर्वक परीक्षा कराई जा सके।

हाइवे गश्त व फिक्स पिकेट

- पुलिस अधीक्षक ने बताया कि परीक्षा के दौरान यातायात व्यवस्था नियंत्रण के लिए गंगानगर-बीकानेर, गंगानगर-अनूपगढ़ व गंगानगर-हनुमानगढ़ रोड पर तीन इंटरसेप्टर वाहन नियमित गश्त करेंगी। साथ ही इन मार्गों पर यातायात नियंत्रण करेंगी। इसके अलावा यातायात व्यवस्था के लिए शहर में 15 स्थानों पर फिक्स पिकेट तैनात की जाएगी। शहरी क्षेत्र में अलग-अलग मोबाइल पार्टियां गश्त रखी जाएगी।

Raj Singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned