scriptबॉर्डर से हेरोइन तस्करी में मुख्य तस्कर के घर से कार व पौने दो लाख रुपए की नकदी बरामद | In heroin smuggling from the border, a car and a cash of Rs | Patrika News

बॉर्डर से हेरोइन तस्करी में मुख्य तस्कर के घर से कार व पौने दो लाख रुपए की नकदी बरामद

locationश्री गंगानगरPublished: Jun 21, 2021 10:48:48 pm

Submitted by:

Raj Singh

– आरोपी मंगलवार को कराई जाएगी एजेंसियों से संयुक्त पूछताछ, मुख्य तस्कर की तलाश

बॉर्डर से हेरोइन तस्करी में मुख्य तस्कर के घर से कार व पौने दो लाख रुपए की नकदी बरामद

बॉर्डर से हेरोइन तस्करी में मुख्य तस्कर के घर से कार व पौने दो लाख रुपए की नकदी बरामद

श्रीगंगानगर. भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मदनलाल चैकपोस्ट के पास पाक तस्करों की ओर से फेंकी गई हेरोइन ले जाने व फिर से रैकी को आए गिरफ्तार तस्कर के ठिकाने से पुलिस ने पौने दो लाख रुपए की नकदी तथा मुख्य तस्कर के घर से तस्करी में प्रयुक्त एक कार बरामद की है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। मंगलवार को आरोपी की संयुक्त पूछताछ कराई जाएगी। वहीं पुलिस मुख्य तस्कर की तलाश में संभावित स्थानों पर दबिश की कार्रवाई कर रही है।

ग्रामीण सीओ भंवरलाल ने बताया कि 8 जनवरी को भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मदनलाल चैकपोस्ट के समीप पाकिस्तानी तस्करों की ओर से हेरोइन फेंकी गई थी। पाकिस्तानी तस्करों की ओर से फेंकी गई हेरोइन की सप्लाई लेने के लिए आए युवकों पर बीएसएफ की ओर से फायरिंग की गई लेकिन तस्कर हेरोइन की खेप लेकर फरार हो गए थे।
इस संबंध में हिन्दुमलकोट थाने में एनडीपीएस एक्ट व धारा 307, 34, 120 बी व आम्र्स एक्ट का मामला दर्ज किया गया था। जांच के बाद आरोपी सोना सिंह, अमनदीप सिंह व हरनेक सिंह का वारदात में शामिल होना मालूम होने पर प्रत्येक आरोपी पर दो-दो हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया था।
कुछ दिन पहले हिन्दुमलकोट पुलिस ने गश्त के दौरान गंग कैनाल नहर के पंजावा पुल के पास ढाणी बच्चनसिंह चक खींवा जलालाबाद फाजिल्का निवासी वांछित व इनामी आरोपी सोना सिंह उर्फ मुन्ना पुत्र गुरनाम सिंह को एक देसी कट्टा ले जाते हुए गिरफ्तार किया था।
जिसको अदालत में पेश न्यायिक अभिरक्षा में भिजवाया था। इसके बाद हेरोइन तस्करी के मामले में 24 जून तक के लिए रिमांड पर लिया था। आरोपी की ओर से बताई गई बातों की तस्दीक कराने के लिए हिन्दुमलकोट थाना प्रभारी रामप्रताप वर्मा व टीम रविवार को पंजाब लेकर गई थी। जहां से आरोपी के बताए ठिकाने से पुलिस ने पौने दो लाख रुपए की नकदी बरामद की है।
आरोपी ने पुलिस को पूछताछ में बताया था कि उसको मुख्य तस्कर अमनदीप दो लाख रुपए में यहां लेकर आया था। इसके बाद पुलिस ने अमनदीप के घर पंजाब में दबिश दी और वहां से तस्करी में प्रयुक्त कार को भी बरामद कर लिया है। पुलिस इस मामले में मुख्य तस्कर अमनदीप सिंह व अन्य की तलाश में संभावित स्थानों पर दबिश की कार्रवाई कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो