scriptश्रीगंगानगर में छंगाई के नाम पर हरियाली पर प्रहार | In Sriganganagar, greenery strikes in the name of canopy | Patrika News

श्रीगंगानगर में छंगाई के नाम पर हरियाली पर प्रहार

locationश्री गंगानगरPublished: Jan 16, 2020 02:00:42 pm

Submitted by:

surender ojha

greenery strikesश्रीगंगानगर शहर में पेड़ों की छंगाई की आड़ में हरियाली पर प्रहार किया जा रहा है।

श्रीगंगानगर में छंगाई के नाम पर हरियाली पर प्रहार

श्रीगंगानगर में छंगाई के नाम पर हरियाली पर प्रहार

श्रीगंगानगर. शहर में पेड़ों की छंगाई की आड़ में हरियाली पर प्रहार किया जा रहा है। जवाहरनगर सैक्टर दो में एक मकान मालिक ने तीस साल पुराना नीम का पेड़ तक कटवा दिया, मोहल्लेवासियों की शिकायत पर नगर परिषद सभापति ने एक्शन लिया तो नगर परिषद प्रशासन की ओर से जवाहरनगर पुलिस थाने में मकान मालिक हरीसिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई लेकिन छंगाई की आड़ में पेड़ों की कटाई का दौर थमा नहीं है।
नगर परिषद प्रशासन ने इन दिनों रवीन्द्र पथ, गौशाला मार्ग, सुखाडि़या मार्ग, मीरा मार्ग, पदमपुर रोड, सूरतगढ़ रोड आदि मुख्य रोड पर हरे पेड़ों की छंगाई की जा रही है लेकिन इसकी आड़ में कई पेड़ों को कटवा दिया गया है। यहां तक कि पार्को में हरे पेड़ों की कटाई होने की जानकारी होने के बावजूद आयुक्त इसे रोकने में नाकाम रही हैै।
वार्ड ५० के पार्षद प्रियंक भाटी ने बताया कि पेड़ काटने की अनुमति नहीं थी फिर भी मकान मालिक ने पेड़ छंगाई की आड़ में पेड़ को कटवा दिया। वहीं श्यामसुंदर सोनी, राजू राठी सहित कई लोगों ने इस पेड़ कटवाने की साजिश करने वालों की अविलम्बि गिरफ्तारी की मांग की। इन लोगों का कहना था कि राजनीतिक एप्रोच रखने वाले मकान मालिक ने यह अपराधिक कृत्य किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो