दो स्थानों पर बमनुमा वस्तु छत तोडकऱ कमरे में गिरी, ग्रामीणों में मचा हडक़म्प

https://www.patrika.com/sri-ganga-nagar-news

 

By: Raj Singh

Published: 10 Mar 2019, 11:37 PM IST

मकान को खाली कराया, पुलिस मौके पर पहुंची, सेना को भी दी सूचना

श्रीगंगानगर. निकटवर्ती गांव 3 बी में रविवार रात एक घर की छत तोडकऱ बमनुमा वस्तु कमरे में गिरी तो पूरे गांव में हडक़म्प मच गया। बम के डर से घर को तुरंत खाली करवा लिया गया। सूचना मिलने पर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंच गई। सेना को भी इसकी सूचना दी गई है। इसी प्रकार शहर से पंद्रह किमी दूर पंजाब के कल्लरखेड़ा गांव में ऐसी ही वस्तु मकान की छत तोडकऱ कमरे में गिरी है। इसके बाद वहां ग्रामीण जमा हो गए।

पुलिस के अनुसार बमनुमा वस्तु रात्रि आठ बजे के आसपास इस गांव के वरियाम सिंह के घर में बने एक कमरे की छत पर पड़ी और उसमें सुराख बनाते हुए नीचे फर्श पर जा गिरी। जिस कमरे में बमनुमा वस्तु गिरी उसे बैठक के रूप में उपयोग में लिया जाता है। गनीमत रही कि उस समय बैठक में कोई नहीं था और उसका दरवाजा भी बंद था। घर के सदस्य सुखेदव सिंह ने बताया कि बमनुमा वस्तु जिस समय घर की छत पर गिरी उस समय धमाका भी हुआ। लेकिन उन्होंने उस पर ध्यान नहीं दिया। बैठक की खिडक़ी से धुआं निकलते देखा तब जाकर उनका ध्यान बैठक की ओर गया। दरवाजा खोलने पर भीतर धुआं भरा हुआ था। धुआं छंटने पर बमनुमा वस्तु दिखाई दी तो घर के सभी सदस्य बाहर आ गए। उसके बाद पुलिस और सेना को सूचना दी गई।

बमनुमा वस्तु गिरने की जानकारी मिलते ही गांव में हडक़म्प मच गया। कुछ ही देर में कमरे की छत में हुए छेद और फर्श पर पड़ी बमनुमा वस्तु की फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। पुलिस का मानना है कि बमनुमा वस्तु एंटी एयरक्राफ्ट गन के गोले का खोल हो सकता है। एल-17 और एल-18 जैसी गनों में भी इस तरह के गोलों का उपयोग होता है। बमनुमा वस्तु के बारे में अधिकृत जानकारी सेना की जांच के बाद ही सामने आएगी। ठीक ऐसी ही घटना पंजाब के निकटवर्ती गांव कल्लरखेड़ा में हुई बताते हैं। ग्रामीणों की सूचना पर पंजाब पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच में जुटी है।

इसी प्रकार पंजाब के गांव कल्लरखेड़ा में भी होशियार सिंह के मकान की छत तोडकऱ करीब साढ़े आठ बजे एक बमनुमा वस्तु कमरे में आकर गिरी। इससे परिवार के लोगों में हडक़ंप मच गया और वहां आसपास के लोग जमा हो गए। मामले की सूचना मिलने पर कल्लरखेडा चौकी प्रभारी रविन्द्र सिंह मय जाब्ते के पहुंच गए। कमरे को बंद कर करवा दिया गया है। यहां भी किसी व्यक्ति को कोई चोट नहीं आई है।

Raj Singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned